Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vaneet,Updated: 11 Apr, 2019 10:24 PM

punjab wrap up

जहां चुनाव आचार संहिता के चलते चुनाव आयोग ने जलियांवाला बाग हत्याकांड का शताब्दी समारोह बड़े पैमाने पर मनाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है तो...

जालंधर: जहां चुनाव आचार संहिता के चलते चुनाव आयोग ने जलियांवाला बाग हत्याकांड का शताब्दी समारोह बड़े पैमाने पर मनाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है तो वहीं फरीदकोट जिला अदालत के जज हरपाल सिंह ने कोटकपूरा गोलीकांड में नामजद जेल में बंद मोगा के पूर्व वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक चरनजीत शर्मा को आज जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बहिबलकलां गोलीकांड मामले में पूर्व SSP चरणजीत शर्मा को बड़ी राहत

great relief to former ssp charanjit sharma
पंजाब की फरीदकोट जिला एवं सत्र अदालत के जज हरपाल सिंह ने कोटकपूरा गोलीकांड में नामजद जेल में बंद मोगा के पूर्व वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक चरनजीत शर्मा को आज जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए। अदालत ने अपने फैसले में शर्मा को पचास हजार के मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया। 

चुनाव आयोग ने जलियांवाला बाग हत्याकांड शताब्दी समारोह मनाने की नहीं दी इजाजत
देश में हो रहा सबसे बड़ा लोकतांत्रिक पर्व क्या जलियांवाला बाग कांड में हुई हजारों लोगों की शहादत से बड़ा है? देश के सभी सियासी दल जो लोकसभा चुनाव में सत्ता पाने के लिए आतुर हैं क्या वे भूल गए हैं कि स्वतंत्रता संग्राम में लाखों लोगों की शहादत के बाद ही सत्ता के हकदार बने हैं? 

अकाली उम्मीदवारों का विरोध करने का दावा करने वाले गर्म ख्याली कांग्रेस के लोग हैं: बादल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप की चुनाव कमिश्रर द्वारा बदली किए जाने पर अकाली उम्मीदवारों का विरोध करने का दावा करने वाले गर्म ख्याली कांग्रेस के लोग हैं। उन्होंने हमेशा कांग्रेस की मदद की है।

कांग्रेस ने श्री आनंदपुर साहिब व संगरूर से उम्मीदवारों के नाम किए तय, ऐलान अभी बाकी

congress has decided nominate candidates sri anandpur sahib sangrur
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमेटी ने आज देर शाम पार्टी के राज्य नेताओं के साथ एक बैठक की। इस बैठक दौरान सी.ई.सी. ने पंजाब की रहती 4 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बारे चर्चा की। इस दौरान पता लगा है कि कांग्रेस ने 4 में से 2 सीटों आनन्दपुर साहिब और संगरूर से अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। 

Video: केंद्रीय जेल पटियाला में हेरोइन सप्लाई का भंडाफोड़, 2 हेड कांस्टेबल पुलिस हिरासत में
सदर पुलिस समाना व सीआईए स्टाफ  समाना द्वारा चलाए जा रहे नशा विरोधी संयुक्त अभियान के तहत गत दिवस 50 ग्राम हेरोइन समेत काबू किए गए कार सवार तस्कर विश्व अमन सिंह निवासी गांव धर्मेड़ी ने पुलिस रिमांड दौरान पूछताछ में पुलिस कर्मियों के माध्यम से केंद्रीय जेल पटियाला में ड्रग सप्लाई करने के मामले का भंडाफोड़ किया है।

जलियांवाला कांड के लिए माफी मांगे ब्रिटेनः अश्वनी कुमार
पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार ने 13 अप्रैल 1919 को जलियांवाला बाग में हुए नरसंहार के लिए ब्रिटिन सरकार को माफी मांगकर प्रायश्चित करने के लिए कहा है।  उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने संसद में 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार पर खेद जताते हुए इस घटना पर दुख जताया था। 

ब्रिटेन की महारानी ने जन्मदिन का दिया न्‍योता, पंजाब के राज्‍यपाल ने 'ठुकराया'

punjab governor denies joining the queen of britain birthday
पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने ब्रिटिश उप उच्चायोग द्वारा ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन के आयोजन में शामिल होने के लिए भेजे गए निमंत्रण को अस्वीकार किया है। 

वाल्मीकि/मजहबी समुदाय के बाद OBC वर्ग ने कांग्रेस हाईकमान की बढ़ाई चिंताएं
लोकसभा चुनावों में मिशन 13 को लेकर चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस के लिए पंजाब में दिक्कतें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। 13 में से 9 लोकसभा हलकों के उम्मीदवारों के चयन के बाद पार्टी में बगावती सुर तेज हो गए हैं। 

कैप्टन ने की चुनाव आयोग से शिकायत,PM बार-बार कर रहे हैं आदर्श आचार चुनाव संहिता का उल्लंघन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा द्वारा बार-बार बालाकोट हवाई हमले तथा पुलवामा के शहीदों का चुनावी सभाओं में प्रयोग करने के मामले को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग को शिकायत की है। 

फिरोजपुर सीट से सुखबीर बादल के लिए दोहरी चुनौती, जानिए कैसे

dual challenge for sukhbir badal from ferozepur seat
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल राज्य के अंदर हर दाव सोच समझ कर खेल रहा है परन्तु राजनीतिक मुकाबलों में पिछड़ रहे शिरोमणि अकाली दल के लिए इस बार हर राह मुश्किल लग रही है। इसकी ताजा मिसाल फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र से भी लगाई जा सकती है

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!