Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Mohit,Updated: 12 Jan, 2019 08:50 PM

punjab wrap up

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर जहां रविवार को अपने निवास पर एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे तो वहीं अमृतसर में वल्ला के नजदीक ट्रैक्टर ट्राली के नहर में गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई।

जालंधरः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर जहां रविवार को अपने निवास पर एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे तो वहीं अमृतसर में वल्ला के नजदीक ट्रैक्टर ट्राली के नहर में गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

गुरु गोबिंद सिंह जी का स्मारक सिक्का जारी करेंगे PM मोदी
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर रविवार को अपने निवास पर एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे। इस मौके पर वह वहां एकत्र लोगों को संबोधित भी करेंगे। गुरु गोबिंद सिंह अपनी शिक्षा और आदर्शों के चलते लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं। 

बादलों ने डाला डेरा ,बारिश के आसार, घने कोहरे का भी करना पड़ेगा सामना
बीते शुक्रवार को मौसम साफ रहने के बाद शनिवार को मौसम ने अचानक करवट बदल ली है। आसमान में जहां बादलों ने डेरा डाल लिया है वहीं मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में आने वाले 48 घंटों में घने कोहरे की संभावना जताई है। 

Photos: चलते ट्रैक्टर के निकले पहिए, 5 लोगों की पल-भर में निकल गई सांसे
PunjabKesari
पंजाब के अमृतसर में वल्ला के नजदीक शनिवार को ट्रैक्टर ट्राली के अप्परवारी दोआब नहर में गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई। जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह मकान का लेंटर डालने के लिए सामान सहित मजदूरों को ले जा रही ट्रैक्टर ट्राली का टायर फटने के कारण वल्ला के नजदीक नहर में गिर गई। 

ऑप्रेशन के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन फिर पहुंचे PGI
पिछले दिनों पी.जी.आई. के डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के गुर्दे की पथरी का ईलाज करने के लिए छोटा सा ऑप्रेशन किया था। इस ऑप्रेशन के बाद मुख्यमंत्री आज आम चैकअप लिए पी.जी.आई. पहुंचे हुए हैं।

अब सरकारी स्कूलों में भी बच्चों को बोला जाएगा 'Happy Birthday'
PunjabKesari
शिक्षा विभाग ने पंजाब के सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए एक पत्र जारी किया है, जिसमें निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में भी छात्र-छात्राओं का जन्मदिन मनाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को सुविधा देने का प्रयास किया है।

करतारपुर कॉरिडोर पर परनीत कौर ने हरसिमरत बादल को दिखाया शीशा
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर ने बताया कि डा. मनमोहन सिंह की सरकार के समय करतारपुर कॉरिडोर की बात चल रही थी। मीडिया के साथ बातचीत करते परनीत कौर ने कहा कि रास्ता खुलने से न कांग्रेस की जीत होगी और न बीजेपी की, बल्कि यह धर्म की जीत होगी।

Video:नवजोत सिद्धू ने इश्तिहारों से हुई कमाई के गिनाए आकंडें
PunjabKesari
कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने यहाँ प्रैस कॉन्फ्रेंस के दौरान इश्तिहारों से हुई कमाई के आकंडें दिए हैं। नवजोत ने बताया कि लुधियाना में 289 करोड़ रुपए कमाए गए हैं, बल्कि अकालियों के समय यह कमाई सिर्फ 18 करोड़ रुपए थी।

गांधी ने डेरा प्रमुख राम रहीम के लिए मांगी फांसी की सजा
हरियाणा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी ने डेरा प्रमुख राम रहीम के लिए फांसी की सज़ा की मांग की है। गांधी ने कहा कि बलात्कार मामले में सी. बी. आई. कोर्ट ने राम रहीम पर प्रशंसनीय फ़ैसला सुनाया था, आशा है कि अब भी कोर्ट ऐसा ही करेगा।

Video: खैहरा ने दंगा पीड़िता बीबी जगदीश कौर से की मुलाकात
PunjabKesari
'पंजाबी एकता पार्टी' के प्रधान सुखपाल खैहरा ने गत दिवस श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होने के बाद 1984 दंगा पीड़ित बीबी जगदीश कौर से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित  किया।

कांग्रेस, शिअद को टक्कर देने के लिए महागठबंधन की संभावना बढ़ी
आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (बादल) को कड़ी टक्कर देने के लिए नए राजनीतिक दलों का महागठबंधन बनाने की तैयारी चल रही है। पंजाब की सिख केन्द्रित राजनीति में जहां सभी छोटे राजनीतिक दल श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले को भुनाना चाहते हैं वहीं शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन 1984 के सिख कत्लेआम मामले में हुई सजाओं तथा करतारपुर साहिब कोरिडोर को मुख्य मुद्दा बनाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!