Punjab wrap up 02 जनवरी: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Mohit,Updated: 02 Jan, 2019 08:08 PM

punjab wrap up

कर्ज माफी वाले 4 लाख किसानों के कागजात लेकर जहां संसद पहुंचे जाखड़, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 जनवरी को पंजाब दौरे...

पंजाब डेस्क: 3 जनवरी को गुरदासपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए जहां 1.75 लाख स्केयर फुट का पंडाल तैयार किया गया, तो वहीं खन्ना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान दो कार सवार युवकों से 55 लाख रुपए की राशि बरामद की। इसके अलावा सिख कत्लेआम के गवाहों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी से सुखबीर बादल मिले। पंजाब केसरी का पंजाब डेस्क आपके लिए लाया है ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

3500 जवानों की हाई Security के पहरे में होगी मोदी की गुरदासपुर रैली
PunjabKesari
3 जनवरी को गुरदासपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए 1.75 लाख स्केयर फुट का पंडाल तैयार किया गया है। पंडाल में बैठने के लिए 25 हजार  कुर्सियां लगाई गई हैं। रैली को लेकर पुलिस ने खास सिक्योरिटी का बंदोबस्त किया है। शहर के 10 किलोमीटर तक के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।वहीं सुरक्षा को लेकर पंजाब पुलिस तथा पंजाब आर्म्ड पुलिस के 3500 जवान तैनात किए गए हैं। मोदी की रैली को लेकर अकाली-भाजपा नेताओं द्वारा पंजाब में लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है।

मोदी झूठेः कर्ज माफी वाले 4 लाख किसानों के कागजात लेकर संसद पहुंचे जाखड़
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 जनवरी को पंजाब दौरे पर हैं। वहां वह गुरदासपुर में रैली करेंगे। उनके पंजाब दौरे से पहले पठानकोठ से कांग्रेसी सांसद और राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अनोखे अंदाज में उनपर हमला बोला है। मोदी को सच का शीशा दिखाने के लिए वह पंजाब के  4 लाख किसानों जिनका कर्जा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कर्जा माफ किया है, उसके कागजात का बंडल लेकर संसद पहुंचे।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर रही है या बहुत कम लोगों के कम राशि का कर्ज माफ कर रही है। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठे व्यक्ति को राजनीतिक लाभ के लिए इस तरह से झूठ बोलना शोभा नहीं देता। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ढाई एकड़ तक के किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ किया है।

खन्ना पुलिस ने नाके के दौरान बरामद किए 55 लाख रुपए
खन्ना पुलिस ने नाके के दौरान 55 लाख रुपए बरमद किए हैं। प्रैस कांफ्रैंस में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि थानेदार सुखवीर सिंह सहित पुलिस पार्टी द्वारा प्रिसटीन माल जी.टी. रोड खन्ना पर नाकाबंदी करके संदिग्ध वाहनों और लोगों की चैकिंग की जा रही थी तो उस दौरान गोबिंदगढ़ साईड से एक कार (ब्रीजा) आई। उक्त गाड़ी को रोककर चैकिंग करने के दौरान उसमें से 55 लाख रुपए की राशि बरामद की गई। 

सिख कत्लेआम के गवाहों को लेकर PM मोदी से मिले सुखबीर बादल
PunjabKesari
अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली के संसद भवन में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की। इस मौके पर उनके साथ सज्जन कुमार के खिलाफ गवाही देने वाले निरप्रीत कौर, जगदीश कौर और जगशेर सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने मोदी का धन्यवाद किया। इसके अलावा अकाली दल के राजीव गांधी के नाम पर बने सभी अस्पताल और स्कूलों से राजीव गांधी का नाम हटाने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि 1984 के कत्लेआम में राजीव गांधी का भी हाथ था। इस दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई लौंगोवाल भी मौजूद थे।

कुख्यात गैंगस्टर विक्की गिरफ्तार, FB पर Live होकर ली थी हत्या की जिम्मेदारी
PunjabKesari
फिरोजपुर पुलिस ने डबल मर्डर केस में वांछित कुख्यात गैंगस्टर विक्की सैमुअल को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी देते हुए आई.जी. फिरोजपुर रेंज मुखविंदर सिंह छीना और एस.एस.पी. फिरोजपुर प्रीतम  सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले  विक्की और उसके साथियों ने देर  रात फायरिंग करके फिरोजपुर छावनी की चुंगी के पास 2 युवकों की हत्या की थी और अपने साथियों सहित फरार हो गया था। 

कोलियांवाली 16 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में
PunjabKesari
भ्रष्ट्राचार के आरोपों में घिरे बादल परिवार के करीबी और अकालीदल के सीनियर लीडर दयाल सिंह  कोलियांवाली को मोहाली की अदालत ने 16 जनवरी तक वापस ज्यूडीशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। इससे पहले अदालत की तरफ से  कोलियांवाली को 2 जनवरी तक ज्यूडीशियल रिमांड पर भेजा गया था। रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस की तरफ से उनको मोहाली की अदालत में पेश किया गया, जहा अदालत ने उन्हें 16 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजने के हुकम जारी किए। बता दें कि दयाल सिंह कोलियांवाली ने 14 दिसंबर को मोहाली की अदालत में आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद अदालत ने उन्हें पुलिस रिमांड पर भी भेजा था।

गवर्नर बदनौर जिमखाना क्लब पहुंचे, टेबल टैनिस के लगाए शॉट्स 
PunjabKesari
पंजाब के गवर्नर वी.पी. सिंह बदनौर ने आज शाम जिमखाना क्लब का विशेष दौरा किया, जहां उन्होंने हरे-भरे लान व शांतिपूर्ण माहौल में कुछ देर सैर की। सैर करने से पूर्व गवर्नर महोदय ने क्लब में ही स्थित टेबल टैनिस हाल जाकर कुछ शॉट्स लगाए जहां उनका साथ टेबल टैनिस के नैशनल चैम्पियन पंकज शर्मा ने दिया। 

स्कूल अध्यापकों की ऑनलाइन तबादला नीति पर सरकार ने लगाई मोहर
स्कूल अध्यापकों के तबादलों में और अधिक पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से कैप्टन सरकार ने ऑनलाइन तबादला नीति पर आज मोहर लगा दी है। पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने इसे एक क्रांतिकारी कदम करार देते हुए कहा है कि इससे सभी अध्यापकों को तबादलों में एक समान अवसर मिल सकेंगे। 

नाभा में राजमिस्त्री का बेरहमी से कत्ल
PunjabKesari
नाभा ब्लॉक के गांव मांगेवाल में अज्ञात लोगों ने 45 वर्षीय व्यक्ति का बेरहमी से कत्ल करने का मामला सामने आया है। मृतक का नाम बलविंदर सिंह बताया जा रहा है जोकि राजमिस्त्री का काम करता है। वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच दौरान पुलिस को शव के पास एक लकड़ का बाला मिला है, जिस पर खून के निशान हैं। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल पाया जा रहा है।

चुनावी रंजिश में दलित परिवार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
PunjabKesari
जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव डेरा मीरमीरा में एक दलित परिवार द्वारा वोट ना डालने से गुस्साएं कांग्रेसी सरपंच ने साथियों सहित उनके घर पर हमला कर दिया । इस हमले में घर के सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दूसरी तरफ पीड़ित परिवार का हाल जानने पहुंचे पूर्व विधायक दीदार सिंह भट्टी और सीनियर अकाली नेता जगदीप सिंह ने इस हमले को गुंडागर्दी का नाच करार करार देते पुलिस से हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!