शिक्षा प्रणाली में सुधार हेतु पंजाब सरकार खर्च करेगी 100 करोड़ की राशि: ओ.पी. सोनी

Edited By swetha,Updated: 06 Aug, 2018 10:46 AM

शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल पट्टी में आयोजित एक समारोह के दौरान कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं जिन्हें अच्छी शिक्षा देकर पढ़ाने से हमारा समाज और देश ज्यादा तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह...

तरनतारन (रमन): शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल पट्टी में आयोजित एक समारोह के दौरान कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं जिन्हें अच्छी शिक्षा देकर पढ़ाने से हमारा समाज और देश ज्यादा तरक्की करेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शिक्षा प्रणाली के ढांचे को और मजबूत करने के लिए पंजाब के स्कूलों के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने का अहम फैसला किया है। शिक्षा मंत्री सोनी ने कहा कि शिक्षकों को चाहिए कि वे अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाते हुए ड्यूटी दें। 

उन्होंने कहा कि 2 माह में स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाएगा। 6 माह में स्कूलों की इमारतों और खेल मैदान का कार्य मुकम्मल किया जाएगा और सरकारी स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई शुरू होने से एक माह पहले सभी किताबें मुहैया करवाई जाएंगी। साथ ही स्कूली बच्चों की यूनिफॉर्म और मिड-डे मील की समस्या का जल्द समाधान निकाल लिया जाएगा। बच्चों को खेलों से जोडऩे के लिए सरकार द्वारा नई योजना के तहत अलग तौर पर पीरियड शुरू किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री सोनी ने पट्टी हलके के 6 स्कूलों को जल्द अपग्रेड करवाने का भरोसा दिया। उन्होंने कैरों में चीफ खालसा दीवान के सहयोग से कालेज बनाने के लिए जमीन का तबादला करने का भी ऐलान किया। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने स्वच्छ सर्वे ग्रामीण-2018 एप का शुभारंभ किया। इस मौके पर विधायक हरमिंद्र सिंह गिल ने कहा कि शिक्षा मंत्री की तरफ से जिले के स्कूलों को 5 करोड़ की राशि सरकार द्वारा देने का ऐलान किया जा चुका है जबकि इतनी ही और राशि जल्द जारी होनी चाहिए।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल के समय के दौरान धरने लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मिड डे मील वर्करज यूनियन द्वारा समारोह के बाहर किए प्रदर्शन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी जायज मांगें स्वीकार कर ली गई है,जो भी कोई यूनियन किसी की कोठी घेरने की धमकी देती है। वह गलत है ।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!