पंजाब सरकार ने जारी की कोरोना वायरस पर रिपोर्ट, जानें क्या हैं ताजा हालात

Edited By Vatika,Updated: 18 Mar, 2020 12:48 PM

punjab government released report on corona virus

पूरी दुनिया सहित भारत में इस समय कोरोना वायरस केस तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे लेकर पंजाब सरकार भी पूरी तरह अलर्ट है।

चंडीगढ़: पूरी दुनिया सहित भारत में इस समय कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे लेकर पंजाब सरकार भी पूरी तरह अलर्ट है। राज्य के सिनेमा हाल, शापिंग माल, रेस्तरां और जिम आदि 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के सिर्फ़ 1 ही मरीज़ की पुष्टि हई है, जो कि इटली से आया था। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस संबंधित अब तक की स्क्रीनिंग और प्रबंधन स्थिति की रिपोर्ट जारी कर दी गई है, जो कि इस तरह है।
PunjabKesari
अब तक 1187 संदिग्ध मरीज निगरानी में
पंजाब में कोरोना वायरस के 1187 संदिग्ध मरीज़ पाए गए हैं, जिनमें से 115 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 109 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पूरे राज्य में से सिर्फ़ 1 व्यक्ति की ही कोरोना वायरस संबंधित पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जबकि 5 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। अब तक कुल 14 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं । इनको डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है, जबकि 1173 लोगों को घरों में निगरानी अधीन रखा गया है। 

PunjabKesari
हवाई अड्डों पर हो रही जांच
पंजाब सरकार की तरफ से अब तक जांच किए गए 9,4542 यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 8 व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। विवरण मुताबिक अमृतसर हवाई अड्डे पर अब तक 61957 यात्रियों की जांच की गई, जिनमें से 7 व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए। इसी तरह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, मोहाली में 6925 यात्रियों की जांच की गई परन्तु यहां किसी भी यात्री में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। वाघा /अटारी चैक पोस्ट पर 7472 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 1 व्यक्ति संदिग्ध पाया गया। गुरदासपुर, डेरा बाबा नानक चैक पोस्ट पर भी 18188 लोगों की जांच की गई लेकिन यहां भी कोरोना वायरस का कोई संदिग्ध नहीं मिला।

PunjabKesari
 पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उठाए गए कदम

  • रोकथाम और प्रबंधन के लिए सभी जिलों को दिशा -निर्देश जारी
  • अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों (अमृतसर, मोहाली) और सरहदी चैक पोस्टों (वाघा, अटारी, डेरा बाबा नानक, गुरदासपुर) पर स्क्रीनिंग जारी
  • हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग करने के लिए थर्मल सैंसर औरनॉन -कांटेक्ट थर्मामीटर उपलब्ध।
  • अमृतसर और मोहाली में 500 -500 बैड की सुविधा 
  • आईसोलेशन वार्ड में 1077 बैड और 28 वेंटिलेटर का प्रबंध
  • ज़िला और राज्य स्तर पर कंट्रोल रूम सक्रिय।
  • केंद्र हेल्पलाइन नंबर 104 जारी।
     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!