पंजाब: हंगामे की भेंट चढ़ा राज्यपाल का अभिभाषण, SAD का वॉक आउट

Edited By swetha,Updated: 12 Feb, 2019 05:41 PM

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने राज्यपाल का अभिभाषण पंजाबी में दिए जाने की मांग को लेकर भी बवाल मचा दिया।

चंडीगढ़: मंगलवार को पंजाब विधानसभा का बजट सत्र राज्यपाल वी.पी.बदनौर के अभिभाषण के शुरू होते ही हंगामें की भेंट चढ़ गया। जैसे ही उन्होंने अपना अभिभाषण शुरू किया, अकाली-बीजेपी विधायकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताया और सदन से वॉकआउट कर दिया। दूसरी ओर लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने राज्यपाल का अभिभाषण पंजाबी में दिए जाने की मांग को लेकर बवाल मचा दिया। वह भी अपने इस मुद्दे को लेकर सदन से वॉक आउट कर गए। इस सारे हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा और उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। 

PunjabKesari

धरने पर बैठे अकाली-भाजपा विधायक...
15वीं पंजाब विधानसभा का  बजट सत्र राज्यपाल वी.पी.बदनौर के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया । राज्यपाल ने संबोधित करते कैप्टन सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का उल्लेख किया। इस दौरान अकाली दल के नेताओं ने प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में  जमकर हंगामा करते कहा कि पंजाब सरकार राज्यपाल से झूठ बुलवा रही है। वॉक आउट करने के बाद अकाली और बीजेपी विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के गेट पर आ गए जहां पर वे सुखबीर बादल के साथ धरने पर बैठ गए हैं। धरना स्थल पर पूर्व सीएम प्रकाश बादल भी मौजूद हैं। अकाली-भाजपा विधायक किसानों को कर्जमुक्त करने की मांग कर रहे हैं। दोनों पार्टी के नेताओं ने सरकार पर राज्यपाल को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। 

PunjabKesari

यह रहेगा सैशन का प्रोग्राम 

13 फरवरी 10 बजे राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव  के बाद बहस की शुरूआत होगी। 14 फरवरी को गैर-सरकारी कार्य होगा। 15 फरवरी को सुबह की बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस जारी रहेगी। 16 और 17 फरवरी को शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद 18 फरवरी को फिर सैशन बैठेगा। जिस दौरान बजट पेश किए जाने के अलावा बजट से संबंधित अनुपूरक मांगों और ग्रांटों पर चर्चा होगी। 19 फरवरी को श्री गुरु रविदास दिवस की छुट्टी रहेगी और 20 फरवरी सुबह की बैठक में बजट पर बहस होगी। इसी दिन बाद दोपहर 2 बजे की बैठक में वैधानिक कार्य के अलावा बजट संबंधी बिल पास करवाया जाएगा। सैशन के आखिरी दिन 21 फरवरी को सुबह की बैठक गैर-सरकारी कार्य के लिए रखी गई है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!