खपतकारों को बेहतर सुविधा देने के लिए PSPCL ने लिया सोशल मीडिया का सहारा

Edited By Sunita sarangal,Updated: 19 Dec, 2020 05:12 PM

pspcl uses social media to better facilitate consumers

यह कदम विभाग की ओर से आगामी धान के सीजन-2021 दौरान खपतकारों, खास तौर पर दोनों किसानी और औद्योगिक क्षेत्र को बेहतर........

लुधियाना: खपतकारों के साथ एक साकारात्मक रिश्ता बनाने के उद्देश्य से पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का रास्ता चुना है। अब खपतकार पी.एस.पी.सी.एल. के साथ कंज्यूमर केयर ई-मेल, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, वाट्सएप और मोबाइल एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

यह कदम विभाग की ओर से आगामी धान के सीजन-2021 दौरान खपतकारों, खास तौर पर दोनों किसानी और औद्योगिक क्षेत्र को बेहतर, भरोसेमंद और बिना रुकावट बिजली की सप्लाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तैयार किए गए प्लान का एक हिस्सा है। इस संबंधी सारी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज पी.एस.पी.सी.एल. के चेयरमैन-कम-मैनेजिंग डायरैक्टर श्री ए. वेनू प्रसाद की ओर से लुधियाना का दौरा किया गया। इस अवसर पर उनका स्वागत इंजीनियर भुपिन्दर खोसला, चीफ इंजीनियर, डिस्ट्रीब्यूशन, सैंट्रल लुधियाना द्वारा किया गया।

श्री ए. वेनू प्रसाद ने अपने दौरे दौरान चौड़ा बाजार और जनता नगर में दोनों जगह 1912 टोल फ्री इलेक्ट्रिसिटी कॉल सेंटरों के कामकाज का निरीक्षण किया और इस बात पर जोर दिया कि खपतकारों का भरोसा जीतने के लिए महत्वपूर्ण है कि उनकी शिकायतें को सुना जाए और उनका तुरंत हल किया जाए। जिसके लिए पी.एस.पी.सी.एल. ने एक 24 घंटे काम करने वाला काल सैंटर स्थापित किया है और इसलिए हाल ही में एक नई इमारत का निर्माण 66 के.वी. जीआईएस सब स्टेशन, चौड़ा बाजार में किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि खपतकार अपनी शिकायत 1912 पर काल करके और एस.एम.एस. भेज कर दर्ज करवाने के इलावा, पी.एस.पी.सी.एल. की मोबाइल एप का भी इस्तेमाल शिकायत दर्ज करवाने, स्टेटस चैक करने या फिर कम्पलैंट के हल संबंधी अपना फीडबैक देने के लिए कर सकते हैं। सी.एम.डी. ने कहा कि यदि खपतकार शिकायत के निपटारे को लेकर संतुष्ट नहीं हैं, तो वह कस्टमर केयर ई-मेल (1912@pspcl.in), फेसबुक (fb.com /pspclpb), ट्विटर (twitter.com /PSPCLpb), इंस्टाग्राम (instagram.com /PSPCLpb) या फिर व्हाट्सएप नंबर - 96461-06835 द्वारा भी पी.एस.पी.सी.एल. के साथ संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि धान के सीजन दौरान शिकायतों को सुलझाने के लिए विशेष कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिस कंट्रोल रूम पर 96461-06835 या 96461-06836 पर संपर्क करके अपनी शिकायतें दर्ज करवाई जा सकतीं हैं।

श्री ए. वेनू प्रसाद आई.ए.एस. ने सैंट्रल जोन लुधियाना के अधीन आते लुधियाना शहर और आसपास के इलाकों को बिजली देने वाली 220 के.वी. पावर सिस्टम ट्रांसमिशन नेटवर्क लाइन्स, 66 के.वी. लाइन्स और ग्रिडों की पोजीशन सहित दो 220 के.वी. गौंसगढ़ सब-स्टेशन को 220 के.वी. लाडोवाल-गौंसगढ़ लाईन के साथ जोड़ कर डीलोडिंग करने के काम सहित अलग-अलग विकास कार्यों की स्थिति का जायजा लिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!