पाक तथा नेपाल को बिजली सप्लाई करेगा पंजाब,मोदी से मुलाकात करेंगे कैप्टन

Edited By Updated: 17 Apr, 2017 12:02 PM

power supply to pakistan and nepal

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह केंद्र सरकार से पाकिस्तान तथा नेपाल को बिजली सप्लाई करने की अनुमति मांग सकता है। जल्द पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र पंजाब पावर कारपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर इस पर विशलेषण करेंगे। इसके बार वह इस...

चंडीगढ़ःमुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह केंद्र सरकार से पाकिस्तान तथा नेपाल को बिजली सप्लाई करने की अनुमति मांग सकता है। जल्द पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र पंजाब पावर कारपोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर इस पर विशलेषण करेंगे। इसके बार वह इस संबंधी प्रधानमंत्री को लिखकर इससे अवगत करवाएंगे। 
 
 उल्लेखनीय है कि थर्मल प्लांटों द्वारा उत्पन्न होने वाली बिजली के निर्धारित कोटे का उपयोग न होने के  कारण राज्य में बिजली उपभोक्ताओं को इस वित्तीय वर्ष में लगभग 2750 करोड़ का बोझ उठाना होगा। इन प्लांट को स्थापित करते समय राज्य सरकार ने प्राइवेट कंपनियों को निर्धारित कीमत पर बिजली सप्लाई करने का समझौता किया था। उनके द्वारा बिजली का निर्धारित कोटा प्रोयग न करने के कारण  इसका बोझ राज्य के आम जनता पर पड़ा है।  पंजाब में औसत बिजली उत्पादन लागत 4.50 रुपए प्रति यूनिट है।  बिजली सरपल्स के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र पड़ोसी देशों पाकिस्तान तथा नेपाल को बिजली निर्यात करने की अनुमति मांग सकते है। यदि ऐसा होता है तो इससे पंजाब के बिजली उपभोेक्ताओं पर पड़ा बोझ कम होगा। 


  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!