सरकार की बाढ‍़ पीड़ितों को 2000 हजार की फौरी राहत, शिअद ने BBM को ठहराया जिम्मेदार

Edited By swetha,Updated: 22 Aug, 2019 03:52 PM

politics about flood

यहां एक तरफ पंजाब बाढ़ की मार झेल रही है। वहीं इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने सियासत शुरू कर दी है।

जालंधरः यहां एक तरफ पंजाब बाढ़ की मार झेल रही है। वहीं इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने सियासत शुरू कर दी है। वीरवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर पीड़ितों को तुरंत सहायता के तौर पर 2 हजार देने का ऐलान किया है ,तो दूसरी तरफ अकाली दल ने भाखड़ा प्रंबंधन को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जाने की बात कही है।

पंजाब सरकार के राजस्व, पुनर्वास और आपदा प्रबंधन मंत्री गुरप्रीत कांगड ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर कहा कि पंजाब सरकार बढ़ा पीड़ितों की हर मदद का ऐलान करते हुए कहा कि भाखड़ा प्रंबंधन का कार्य किसी पंजाब के अधिकारी को सौंपना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने फौरी तौर पर प्रत्येक पीड़ित परिवार को 2 हजार देने की बात कही। सरकार का यह ऐलान बाढ़ पीडितों से भद्दे मजाक के तौर पर लग रहा है। 

वहीं अकाली दल ने बाढ़ पीड़ितों की सुध लेने के बजाए भाखड़ा प्रंबंधन तथा कैप्टन सरकार को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। अकाली नेता तथा पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने बाढ़ के लिए बी.बी.एम.बी. और कैप्टन सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट का रूख करते हुए जनहित पटिशन दर्ज करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि डैम से पहले ही थोड़ा-थोड़ा पानी छोड़ना चाहिए था। सतलुज दरिया पहले सुखा पड़ा था, उस समय भाखड़ा से पानी छोड़ देना चाहिए था। अधिक पानी छोड़ने के लिए पंजाब में भारी तबाही हुई है। इसकी भरपाई कैप्टन सरकार और भाखड़ा प्रंबंधन को करनी चाहिए। श्री गुरु रविदास महाराज जी के मंदिर में तोड़-फोड़ पर बोलते हुए चन्दूमाजरा ने कहा कि यह मामला बहुत ही गंभीर है। मंदिर बनना चाहिए। यह लोगों की भावनाओं के साथ जुड़ा मसला है। सरकार को इस मामले को कानूनी रूप से देखना चाहिए।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!