प्रॉपर्टी डीलर को किडनैप करने वाले युवक ए.टी.एम. लूटने की फिराक में थे, 3 अरैस्ट

Edited By Sunita sarangal,Updated: 05 Jan, 2020 09:41 AM

poilce arrested robbers try to rob atm

अमृतसर से गन प्वाइंट पर लूटी आई-20 कार में फिट किया हुआ था गैस कटर सैट

जालंधर(वरुण): वर्ष 2016 में रोज पार्क से एक प्रॉपर्टी डीलर को गन प्वाइंट पर किडनैप करके 20 लाख की फिरौती मांगने वाले युवक अब ए.टी.एम. लूटने का गिरोह बना कर शहर में वारदात करने की फिराक में घूमते गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों को सी.आई.ए. स्टाफ-1, थाना-1 व स्पैशल आप्रेशन यूनिट की टीम ने संयुक्त आप्रेशन दौरान अरैस्ट किया है। आरोपियों ने ए.टी.एम. लूटने के लिए अमृतसर से 2 माह पहले ही एक युवक को किडनैप करके उसकी आई-20 कार भी लूटी थी जिसमें उन्होंने गैस कटर सैट फिट किया हुआ था। 

प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान डी.सी.पी. लॉ एंड आर्डर बलकार सिंह ने कहा कि सी.आई.ए. स्टाफ-1 के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह व थाना-1 के प्रभारी सुखबीर सिंह को सूचना मिली थी कि शहर में सुनसान इलाकों में स्थित ए.टी.एम. को लूटने की साजिश रची जा रही है। पुलिस के पास इनपुट आए तो सी.आई.ए.-1, थाना-1 व स्पैशल आप्रेशन यूनिट ने अपनी टीमों के साथ विधिपुर फाटक के नजदीक नाकाबंदी कर दी। इस दौरान एक कार में बैठे लोग नाके को देख कर पीछे मुड़ने लगे तो पुलिस की गाड़ियों ने उक्त कार को घेर लिया। गाड़ी में 3 लोग सवार थे। पुलिस ने गाड़ी की डिक्की खोली तो पिछली सीट को काट कर सिलैंडर फिट किया हुआ था जबकि गाड़ी में से एक गैस कटर, रैगुलेटर, पाइप, बड़ा गैस सिलैंडर, छोटा सिलैंडर, वैल्डिंग गलव्ज, स्पेयर पार्ट्स, एक हथौड़े समेत अन्य औजार भी बरामद हुए। 

इस दौरान आरोपियों ने खुद की पहचान रमन पुत्र विशेषर नाथ निवासी छहर्टा, ललित उर्फ बबल पुत्र सतपाल निवासी सिंगल बस्ती पट्टी (तरनतारन) व राकेश पुत्र मोहन लाल निवासी हैबोवाल कलां (लुधियाना) के रूप में बताई। पुलिस ने गाड़ी का नंबर वाहन सॉफ्टवेयर में डाल कर चैक किया तो वह नंबर भी जाली निकला। सी.आई.ए. स्टाफ में ले जाकर तीनों से पूछताछ की गई तो पता लगा कि रमन व ललित ने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिल कर जून, 2016 में रोज पार्क रहते प्रॉपर्टी डीलर महिंद्र उर्फ कालू को गन प्वाइंट पर किडनैप करके उसके परिजनों को फोन कर 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। इस केस में रमन व उसका एक साथी गिरफ्तार हो गए थे और आरोपियों को माननीय अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सजा सुनाए जाने पर पैरोल पर आया ललित फरार हो गया था।
PunjabKesari, poilce arrested robbers try to rob atm
डी.सी.पी. ने बताया कि किडनैपिंग केस में सजा काट रहे रमन ने अप्रैल, 2019 में अपनी पत्नी का इलाज करवाने के लिए हाईकोर्ट में वकील के जरिए मैडीकल लगाकर एक हफ्ते की छुट्टी ली थी लेकिन बाद में वह मैडीकल फर्जी पाया गया था। तरनतारन पुलिस ने रमन की पत्नी, मैडीकल तैयार करने वाले डाक्टर व वकील खिलाफ केस भी दर्ज किया था। डी.सी.पी. बलकार सिंह ने कहा कि छुट्टी लेने के बाद रमन फरार हो गया और उसने ललित के साथ दोबारा संपर्क किया व अपने साथ ललित के बुआ के बेटे राकेश एवं एक अन्य को भी अपने गैंग में शामिल कर लिया। उक्त आरोपियों ने सुनसान इलाके में स्थित ए.टी.एम. को लूटने का प्लान बनाया था।

आरोपियों को वारदात के लिए एक गाड़ी की जरूरत थी जिन्होंने 17.10.2019 में रणजीत एवेन्यू की एक पार्किंग में से प्रणव चोपड़ा को गन प्वाइंट पर लेकर उसकी आई-20 लूट ली जबकि उसे भी किडनैप करके ले गए और फिर तरनतारन में छोड़ दिया था। अमृतसर में भी इन आरोपियों खिलाफ केस दर्ज किया गया था। सी.आई.ए. के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह का कहना है कि उक्त लोगों ने शहर के सुनसान इलाकों में स्थित ए.टी.एम. की रेकी भी की थी लेकिन वारदात से पहले उन्होंने इस गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। आरोपियों का एक साथी अभी भी फरार है जिसकी तलाश में रेड की जा रही है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को 6 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया है। 

मानांवाला में कर चुके हैं ए.टी.एम. लूटने का प्रयास
सी.आई.ए. स्टाफ-1 के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह व थाना-1 के प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि उक्त आरोपी मानांवाला (अमृतसर) में ओ.बी.सी. का ए.टी.एम. लूटने का प्रयास कर चुके हैं। उस समय रमन, ललित व राकेश के अलावा उनका चौथा साथी भी शामिल था। दरअसल ए.टी.एम. लूटते हुए कुछ राहगीरों की नजर इन आरोपियों पर पड़ गई थी जिसके बाद वे वहां से कार में सवार होकर फरार हो गए थे। 

12 घंटों में ट्रेस हुआ था किडनैपिंग का केस
वर्ष 2016 में प्रॉपर्टी डीलर की किडनैपिंग का केस जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने 12 घंटों में ट्रेस किया था। तब जालंधर के पुलिस कमिश्नर अर्पित शुक्ला थे जबकि थाना-1 के प्रभारी बलबीर सिंह (अब डी.एस.पी.) थे। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज व मोबाइल कॉल के जरिए मामला ट्रेस करके कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके कालू को बरामद किया था। कालू की बाजू पर फ्रैक्चर भी आया हुआ था। पुलिस ने रमन व ललित, गुरदेव व गुरप्रीत को अरैस्ट किया था। उक्त आरोपी 3 दिनों से जालंधर के एक होटल में रुक कर कालू की रेकी कर रहे थे। इन लोगों ने 1 करोड़ रुपए की फिरौती का प्लान बनाया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!