13 माह में कैप्टन सरकार से हर वर्ग दुखी : भाजपा

Edited By Anjna,Updated: 18 Apr, 2018 08:40 AM

peoples is unhappy by the captain government

जाब की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह तथा वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पहले से ही दुखी व त्रस्त पंजाब के लोगों पर भार डालकर वह किया जो 15 साल में नहीं हुआ। यह कहना है भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल व प्रदेश सचिव...

चंडीगढ़(शर्मा): पंजाब की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह तथा वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पहले से ही दुखी व त्रस्त पंजाब के लोगों पर भार डालकर वह किया जो 15 साल में नहीं हुआ। यह कहना है भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल व प्रदेश सचिव विनीत जोशी का, जो मंगलवार को एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान पंजाब सरकार के 13वें माह का रिपोर्ट कार्ड जारी कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आयकर देने वाले पंजाब के नागरिकों पर 200 रुपए प्रतिमाह डिवैल्पमैंट टैक्स लगाने के साथ-साथ लोक भलाई स्कीमों के लिए पैसे एकत्रित करने हेतु सोशल सिक्योरिटी सरचार्ज लगाते हुए पैट्रोल व डीजल पर 2 प्रतिशत, गाडिय़ों की रजिस्ट्रेशन पर 1 प्रतिशत, ट्रांसपोर्ट व्हीकल पर 10 प्रतिशत, बिजली के बिलों पर दरों पर 5 प्रतिशत तथा एक्साइज ड्यूटी पर 10 प्रतिशत का 2018-19 के बजट में प्रावधान कर भार डाला है।

डिवैल्पमैंट टैक्स व सोशल सिक्योरिटी सरचार्ज कम थे कि अब बिजली की दरें भी बढ़ाए जाने का कैप्टन सरकार ने निर्णय ले लिया है। दूसरी तरफ बीते एक साल में रेत-बजरी के 5 से 6 गुना बढ़े रेटों के कारण जहां 2000 करोड़ के विकास कार्यों को ब्रेक लग गई है, वहीं जनता भी रो रही है। साल भर हुई रेत की लूट यह हम नहीं आपके कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू कह रहे हैं।

वित्त मंत्री के साले जयजीत ‘जोजो’ जौहल दलितों के रंग का मजाक उड़ाते हुए सार्वजनिक तौर पर एक धरने में टिप्पणी करते हैं, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग वायरल हो जाती है। एस.सी. कमीशन के आदेशों के बावजूद बठिंडा पुलिस पर्चा दर्ज नहीं करती है और इस पर जाखड़ व कैप्टन की चुप्पी निंदनीय है। 13वां माह किसानों के लिए काल बन बरपा है क्योंकि पूर्ण कर्जा माफी की आस में जिस किसान ने अपना लोन वापस करना बंद कर दिया था, उसका कैप्टन सरकार ने पूर्ण कर्जा माफ नहीं किया और बैंक पैसा वापस लेने के चक्कर में चैक बाऊंस करवाकर फौजदारी के पर्चे दर्ज करवा रहा है तथा मालवा के हजारों किसान गिरफ्तार हो चुके हैं। अब तक कैप्टन के राज में 455 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। पंजाब सरकार के कर्मचारी त्रस्त हैं, कई श्रेणियों के कर्मचारियों को कई-कई महीनों का वेतन नहीं मिला है। 7 माह से वेतन न मिलने के कारण भगवान का रूप बन चुकी 108 नंबर एम्बुलैंस सेवाएं बंद होने की कगार पर हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!