पंजाब का पहला अपर प्राइमरी सरकारी स्मार्ट स्कूलों का जिला बना पटियाला

Edited By Sunita sarangal,Updated: 02 Feb, 2020 12:35 PM

patiala first upper primary government smart school district in punjab

स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब अपने द्वारा किए जा रहे अलग कामों के कारण पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पिछले एक साल से शिक्षा विभाग के समूह अधिकारियों और कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत....

पटियाला(राणा): स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब अपने द्वारा किए जा रहे अलग कामों के कारण पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पिछले एक साल से शिक्षा विभाग के समूह अधिकारियों और कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत करके सरकारी स्कूलों की नूहार ही बदल दी है। सरकारी स्कूलों की इतने कम समय में बदली तस्वीर ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा स्कूलों को स्मार्ट बनाने के लिए जारी किए गए मापदण्डों को जल्द पूरा करने के लिए पंजाब के सभी जिले दिन-रात यत्नशील हैं परन्तु जिला पटियाला अपने सारे 376 अपर प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट बनाने में पहले स्थान पर आया है। पटियाला के स्मार्ट बनने वाले इन सभी स्कूलों में 173 मिडल, 94 हाई और 109 सीनियर सैकेंडरी स्कूल शामिल हैं।

पटियाला के जिला शिक्षा अधिकारी (सैकेंडरी) स. कुलभूषण सिंह बाजवा ने बताया कि सचिव स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब कृष्ण कुमार जी की प्रेरणा और निगरानी सदका पटियाला जिले के सभी अपर प्राइमरी स्कूलों को स्मार्ट बनाने में कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि जिले के स्मार्ट सरकारी स्कूलों ने मां-बाप का ध्यान अपनी ओर खींचा है। स्कूल प्रमुखों ने कड़ी मेहनत कर स्कूलों के प्रबंध को बदलने में पूरा सहयोग दिया है जिस कारण सरकारी स्कूलों की बात अब पंजाब के हर गांव और हर घर में होने लगी है। 

पिछले साल पटियाला के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की बढ़ी संख्या से प्रेरणा लेकर समूह स्कूल प्रमुख और अध्यापक इस वर्ष और ज्यादा विद्यार्थियों की इनरोलमैंट बढ़ाने का लक्ष्य मान चुके हैं। उन्होंने पटियाला के सभी स्कूल प्रमुखों और अध्यापकों का विशेष धन्यवाद करते हुए कहा कि यह सभी की मेहनत का ही नतीजा है कि पटियाला हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार वे पूरी कोशिश करेंगे कि पटियाला के छात्रों का नतीजा सौ प्रतिशत हो। उन्होंने उप जिला शिक्षा अधिकारी (सै.सि.) स. मनजीत सिंह और सुखविन्दर कुमार खोसला जी का विशेष धन्यवाद करते हुए कहा कि टीम वर्क के साथ हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!