घर में  बम बनाने वाले  रजतवीर पर सनसनीखेज खुलासा, तबाही की कर रहा था तैयारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jun, 2017 10:45 AM

patiala engineer rajatveer links with isi

घर में ही बम बनाने वाले बीटेक पास इंजीनियर रजतवीर के इरादों को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है

पटियालाः घर में ही बम बनाने वाले बीटेक पास इंजीनियर रजतवीर के इरादों को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है, अगर वह कामयाब हो जाता तो तबाही मचती। पटियाला स्थित घर में बम बनाने का आरोपी रजतवीर सिंह एक बड़ा बम बनाने की तैयारी में था। छोटे बम तो वह केवल बमों की क्षमता चैक करने के लिए बना रहा था। यह खुलासा रविवार को पुलिस जांच में हुआ है।

पता चला है कि रजतवीर सिंह पटाखों से बारूद लेकर बम बनाता था। वह अपने पिता के नाम लिए तीन और खुद के नाम पर ली गई दो लाइसेंसी रिवाल्वर और बंदूकों से भी बारूद लेता था और इसे भी बम बनाने में इस्तेमाल करता था।


जानकारी के मुताबिक, रजतवीर सिंह सनकी स्वभाव का था और कहीं आता-जाता नहीं था। न कोई उसका दोस्त था। बस चौबीस घंटे अपने कमरे में बंद रहता था। आजकल के नौजवानों की तरह वह घूमना फिरना पसंद नहीं करता था।


एस.एस.पी. डॉ. एस भूपति ने बताया कि रजतवीर ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर जरनैल सिंह भिंडरावाला और अजहर मसूद की फोटो डालकर उसे लाइक किया था। वहीं अपने घर में भी भिंडरावाला और निर्मल बाबा की फोटो लगा रखी थी। एस.एस.पी. ने कहा कि रजतवीर किस आतंकी संगठन के संपर्क में था, इसके बारे में जानने की कोशिश की जा रही है। 

 

रजतवीर के पिता हरप्रीत सिंह ने माना  कि वह भी बेटे के साथ अकसर शाम को पंजाबी यूनिवर्सिटी के नजदीक खाली पड़ी जगह पर बम टेस्टिंग के लिए जाता था।हरप्रीत सिंह ने बताया कि बम बनाने के लिए सामान खरीदने के लिए रजतवीर अपने मां-बाप से पैसे लेता था। एस.एस.पी. ने बताया कि तलाशी के दौरान भी रजतवीर के घर से बरामद तार, टाइमर, पोटाशियम परमेगनेट, सल्फर, इथानोल, यूरिया, सिरिंजों और तार से बने प्रेशर उपकरणों की बैलिस्टिक और फोरेंसिक माहिरों की ओर से जांच की जा रही है।साथ ही उसके घर से बरामद पेन ड्राइव और 12 के करीब पुराने मोबाइल फोन की भी साइबर सेल जांच कर रहा है। इन सभी जांच रिपोर्टों के आधार पर ही पुलिस मामले की तह तक पहुंच पाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!