पंजाब असैंबली में NRC मुद्दा अकालियों के लिए बनेगा संकट, बायकॉट के आसार

Edited By swetha,Updated: 16 Jan, 2020 09:40 AM

nrc issue in punjab assembly to be a crisis for akalis boycott expected

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और उनकी धर्म पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी आज विवाद ग्रस्त बने सबसे बड़े मुद्दे सी.ए.ए. और एन.आर.सी. पर अपनी मोहर लगाकर भाजपा के हक में हामी भर चुके हैं

लुधियाना(मुल्लांपुरी): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और उनकी धर्म पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी आज विवाद ग्रस्त बने सबसे बड़े मुद्दे सी.ए.ए. और एन.आर.सी. पर अपनी मोहर लगाकर भाजपा के हक में हामी भर चुके हैं, परन्तु इस बिल को लेकर श्री अकाली तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने उसका विरोध करके अपनी भावना जाहिर की है। चाहे शिरोमणि अकाली दल पिछले साल से राज्य के अलग-अलग अधिकार और अल्पसंख्या भाईचारे की चौकीदारी की बात करता आ रहा था परन्तु इस मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल के प्रधान ने हस्ताक्षर करके नई चर्चा को जन्म दिया है।

अब सी.ए.ए. और एन.आर.सी. के मुद्दे पर पंजाब की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार आज शुरू होने वाले 2 दिन के विशेष सैशन दौरान इस मुद्दे पर कोई बड़ा फैसला लेने के मूड में बताई जा रही है क्योंकि जिस दिन से यह कानून बना है उसी दिन से कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इसका विरोध कर रहे हैं।अब राजसी माहिरों में सवाल उठ रहा है कि यदि सत्ताधारी कांग्रेस के किसी विधायक ने इस मुद्दे पर बात छेड़ दी तो फिर शिरोमणि अकाली दल के 15 विधायकों का सदन में क्या स्टैंड होगा क्योंकि इस बिल को लेकर मुसलमान भाईचारा, विद्यार्थी वर्ग और अन्य लोग पहले ही भाजपा के साथ-साथ अकाली दल की ङ्क्षनदा कर रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!