कांग्रेसी विधायकों के बाद अब सरपंच और चेयरमैन भी बगावत के मूड में

Edited By Vatika,Updated: 04 Dec, 2019 10:13 AM

now the sarpanch and the chairman are also in a mood for revolt

पिछले 2 सप्ताह से कांग्रेसी विधायकों की अपनी सरकार के खिलाफ ही की जा रही बगावत थमने का नाम नहीं ले रही।

पटियाला/रखड़ा(राणा): पिछले 2 सप्ताह से कांग्रेसी विधायकों की अपनी सरकार के खिलाफ ही की जा रही बगावत थमने का नाम नहीं ले रही। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने विदेश दौरे से वापस लौट आए हैं। कांग्रेसी विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज राजपुरा, मदनलाल जलालपुर, काका रजिन्दर सिंह समाना और निर्मल सिंह शुतराणा पहले विधायक नहीं जिन्होंने अपनी सरकार के खिलाफ बगावत का झंडा उठाया है। इससे पहले भी काका रणदीप सिंह अमलोह, सुरजीत सिंह धीमान अमरगढ़ और नवजोत सिंह सिद्धू पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत कई अन्य विधायक भी कैप्टन खिलाफ बगावती सुर अलाप चुके हैं।

इसके अलावा बागी विधायकों ने कैप्टन की तरफ से अपने ही विधायकों को न मिलना और उनके हलकों में पसंदीदा अफसरों को नियुक्त न करने के जो आरोप लगाए हैं, उसके साथ उनके हलकों की जनता पहले की अपेक्षा भी अधिक उनके साथ जुड़ चुकी है। सूत्रों से मिली जानकारी से पता लगा है कि आने वाले कुछ दिनों में यदि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह अपने जिले के विधायकों को ही मनाने में नाकामयाब होते हैं तो कई मौजूदा चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, पूर्व चेयरमैन समेत जिले के अनेक मौजूदा और पूर्व सरपंच और क्लबों के प्रधानों के अलावा कांग्रेसी नेता इस्तीफों की झड़ी लगा कर अपनी ही सरकार खिलाफ बगावत का झंडा और बुलंद कर देंगे। यदि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी परनीत कौर पटियाला लोकसभा की सीट जीती हैं तो वह सभी हलकों के विधायकों की तरफ से मेहनत का ही नतीजा है। परन्तु अब मुख्यमंत्री के साथ-साथ उनकी धर्मपत्नी की तरफ से भी विधायकों और वर्करों को नजरअंदाज करना महंगा पड़ सकता है।


सिद्धू जोड़ी को ‘जद्दी रिहायश’ पर लौटने के लिए किए जाने लगे फोन
कांग्रेसी विधायकों की तरफ से खुल कर अपनी सरकार खिलाफ मैदान-ए-जंग में आने के बाद चाहे कि कांग्रेसी विधायक का बेटा नवजोत सिंह सिद्धू की धर्मपत्नी डाक्टर नवजोत कौर सिद्धू को मिल कर मीटिंग करने का मुद्दा पूरी कांग्रेस पार्टी में चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक जिले के कई कांग्रेसी विधायकों और नेताओं के फोन सिद्धू जोड़ी को जाने शुरू हो गए हैं, जिस से पता लगा है कि पटियाला से फिर राजनीतिक सफर शुरू करने के लिए जद्दी रिहायश में कैंप हाऊस बनाने के लिए कहा जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!