चुनाव आयोग ने सिद्धू को फिर भेजा नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

Edited By Vaneet,Updated: 01 May, 2019 10:54 PM

notice of ec notice to sidhu for 24 hours

एक चुनावी जनसभा में पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू द्वारा मोदी को चोर कहे जाने पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कल शाम छह बजे तक जवाब मांगा है।....

नई दिल्ली/चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को निर्वाचन आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। गुजरात में एक भाजपा कार्यकत्र्ता की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने सिद्धू के भाषण के कुछ अंश देखे जिसमें कांग्रेस के स्टार प्रचारक ने अहमदाबाद में 17 अप्रैल को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को एक चोर बताया था। 

Image result for navjot sidhu

आयोग ने सिद्धू को आदर्श आचार संहिता के एक प्रावधान की याद दिलाई जो उम्मीदवारों और नेताओं को विरोधियों के खिलाफ चुनाव के दौरान व्यक्तिगत टिप्पणी करने से रोकता है। सिद्धू को मंगलवार को जारी किए गए नोटिस में उन्हें जवाब देने के लिए दो मई की शाम तक का वक्त दिया गया है जिसमें विफल रहने पर चुनाव आयोग बिना उनके जवाब का इंतजार किए फैसला लेगा। 

Image result for pm modi

निर्वाचन आयोग ने पिछले महीने सिद्धू को चुनाव अभियान से 72 घंटे तक दूर रहने का आदेश दिया था। उन पर विवादित टिप्पणी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप था। बिहार के कटिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के नेता ने मुसलमानों को मोदी को हराने के लिए एकमुश्त वोट करने का अनुरोध किया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!