करतारपुर कॉरीडोर को लेकर पंजाब सरकार केंद्र को जल्द भेजेगी डी.पी.आर. : सिद्धू

Edited By swetha,Updated: 03 Jan, 2019 08:40 AM

navjot singh sidhu

करतारपुर साहिब कॉरीडोर को लेकर पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही इस संबंधीडी.पी.आर. तैयार कर केन्द्र सरकार को भेजेगी ताकि इस संबंधी काम जल्द शुरू हो सके। डेरा बाबा नानक...

जालंधर(रमनदीप सोढी): करतारपुर साहिब कॉरीडोर को लेकर पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही इस संबंधीडी.पी.आर. तैयार कर केन्द्र सरकार को भेजेगी ताकि इस संबंधी काम जल्द शुरू हो सके। डेरा बाबा नानक अथॉरिटी की ओर से अभी तक इस संबंधी क्या किया गया, संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में सिद्धू ने कहा कि मंत्री सुखजिन्द्र रंधावा इस मसले को लेकर उनसे भी ज्यादा उतावले हैं।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भी चाहते हैं कि यह काम जल्द शुरू हो क्योंकि यह केवल सिख कौम से जुड़ा मसला नहीं बल्कि करोड़ों लोगों की आस्था का केन्द्र है। मंत्री सुखजिन्द्र रंधावा ने उन्हें कहा है कि वह जल्द डी.पी.आर. बनाएं ताकि पंजाब सरकार की ओर से इसे केन्द्र को भेजकर डेरा बाबा नानक में काम जल्द शुरू करवाया जाए। पंजाब सरकार इस संबंध में ब्ल्यू प्रिंट भी तैयार करेगी। पंजाब सरकार केवल सिख श्रद्धालुओं के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए यह काम कर रही है। 

केन्द्र सरकार से हाथ जोड़कर विनती जल्द शुरू करवाए काम

मोदी के गुरदासपुर रैली में आने को लेकर सिद्धू ने कहा कि मेरी हाथ जोड़कर केन्द्र सरकार से यही विनती है कि करतारपुर साहिब कॉरीडोर पर काम जल्द से जल्द शुरू करवाया जाए। केन्द्र सरकार की घोषणा के बाद जब जमीनी स्तर पर काम शुरू हो जाएगा तब लोग कहेंगे कि डेरा बाबा नानक में जो वह दूरबीन से करतारपुर साहिब के दर्शन कर रहे हैं, 5-6 माह में यही दर्शन सीधा गुरुद्वारा साहिब में हो सकेंगे। 

PunjabKesari

पाकिस्तान की तारीफ

सिद्धू ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान की ओर से इस कॉरीडोर पर तेजी से काम चल रहा है। पाक सरकार की ओर से एक दिन में केवल 500 श्रद्धालुओं के आने की अनुमति संबंधी उन्होंने कहा कि यह कोई बड़ा इश्यू नहीं है। धीरे-धीरे संख्या इससे अधिक भी बढ़ सकती है, क्योंकि भारत से पहले पाक सरकार पहलकदमी कर इस कॉरीडोर के निर्माण में तेजी से कार्य कर रही है।

PunjabKesari

हमने तो बाहें फैला रखी हैं सुनील के स्वागत में

छोटे पर्दे पर लौटे कॉमेडियन कपिल शर्मा एक बार फिर अपने शो की वजह से चर्चा में हैं। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से बुधवार को हुई खास मुलाकात में उन्होंने पंजाब केसरी से शो और कपिल-सुनील से जुड़ी कई बातें शेयर कीं। सीजन-2 में कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के नजर नहीं आने पर उन्होंने कहा कि हमने तो बाहें फैला रखी हैं सुनील के स्वागत में। दरअसल, बातचीत के दौरान जब सिद्धू से पूछा गया कि आपने कहा था कि इस बार कपिल और सुनील ग्रोवर शो में साथ नजर आएंगे, लेकिन ऐसा हो न सका। इस पर सिद्धू ने कहा कि- कुछ जोडियां रब्ब तय करता है, कपिल मेरे बेटे की तरह है, वहीं सुनील के लिए मैंने अपनी बाहें फैला रखी हैं। उसका पूरे सम्मान के साथ शो में हमेशा स्वागत रहेगा। मैं खुद सुनील को उसका सम्मान दिलवाऊंगा। 

PunjabKesari

जब उनसे पूछा गया कि ऐसी चर्चा थी कि आपने और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने वादा किया था कि वे कपिल और सुनील ग्रोवर को साथ लाएंगे, तो वे बोले कि परमात्मा गुलदस्ते बनाता है, किसी को हक नहीं कि उस गुलदस्ते को तोड़ सके। हम बाहें खोलकर खड़े हैं, जिस दिन वो आएगा उसको पहले से ज्यादा सम्मान मिलेगा। ये मेरी जिम्मेदारी है। ये एक परिवार है, दूर है पर दिल के पास है। इस परिवार में बड़े होने के नाते मैं कपिल से कहूंगा, वह उसे पूरा सम्मान दे। अब ये सुनील ग्रोवर की इच्छा है।

PunjabKesari

5 एपिसोड शूट हो चुके हैं, सलमान के पिता भी आएंगे नजर

बातचीत में सिद्धू ने आगे बताया कि कपिल के शो के 5 एपिसोड शूट हो चुके हैं। अगले एपिसोड में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान भी नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि अब तक मैंने जितने भी एपिसोड शूट किए हैं ये उनमें से बैस्ट है।

PunjabKesari

शो के लिए त्यागा ‘एम.आर.पी.’
सिद्धू ने कपिल शर्मा शो को लेकर एम.आर.पी. का पूरी तरह त्याग कर दिया है। एम.आर.पी. यानी मिल्क प्रोडक्ट, रिफाइंड व पैक्ड प्रोडक्ट। उन्होंने कहा कि वह रोजाना सुबह सैर करने के साथ हैल्दी फूड ले रहे हैं। अगर फिट रहना है तो स्वाद का त्याग तो करना ही पड़ेगा। वह सुबह बड़ी मात्रा में फल, दोपहर को सलाद व शाम को नट और ड्राई फ्रूट खाते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!