ये 6 कारण बने सिद्धू के इस्तीफे की वजह

Edited By swetha,Updated: 14 Jul, 2019 02:33 PM

navjot sidhu resignation reason

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा विभाग बदले जाने से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने इसकी जानकारी ट्विटर पर देते लिखा है कि उन्होंने कांग्रेस हाईकमान, राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन...

जालंधरः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा विभाग बदले जाने से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने इसकी जानकारी ट्विटर पर देते लिखा है कि उन्होंने कांग्रेस हाईकमान, राहुल गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र को इस्तीफा भेज दिया है। आपको बता दें कैप्टन-सिद्धू में विवाद काफी समय से चल रहा है। लोकसभा चुनाव के बाद इस शीत युद्ध ने विकराल रूप धारण कर लिया था। सिद्धू को लोकसभा चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कैप्टन ने उनसे स्थानीय निकाय विभाग छीनकर उर्जा विभाग सौंपा दिया था। इससे सिद्धू नाराज चल रहे थे। उन्होंने 1 माह से अधिक समय होने के बाद भी अपना विभाग नहीं संभाला था। 

सिद्धू के इस्तीफा देने के कारण

उपमुख्यमंत्री का पद न मिलना

पंजबा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिद्धू को कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री पद मिलने की उम्मीद थी। पर उनकी उम्मीदें उस समय धाराशायी हो गई जब उन्हें पंजाब कैबिनेट में स्थानीय निकाय मंत्रालय सौंप दिया गया था।

PunjabKesari

माइनिंग पॉलिसी परवान न चढ़ना

सिद्धू ने पंजाब सरकार को नई माइनिंग पालिसी लागू करने का सुझाव दिया था।  पर सिद्धू की मांग को दरकिनार करके सिंचाई विभाग ने रेत खड्डों की नीलामी के लिए कलस्टर मॉडल अपनाने का मसौदा तैयार किया था।

PunjabKesari

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर क्रैडिट न मिलना

पिछले साल अगस्त में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में गए सिद्धू पाक द्वारा करतारपुर कॉरिडोर बनाने के लिए तैयार होने की खुशखबरी लाए थे। पर बाद में उन्हें करतारपुर  कॉरिडोर क्रैडिट नहीं दिया गया। इसी से नाराज चल रहे सिद्धू कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में भी नहीं पहुंचे थे।

PunjabKesari

पत्नी को लोकसभा टिकट न मिलना

सिद्धू पत्नी को चंडीगढ़ से लोकसभा टिकट दिलवाना चाहते थे। पर कैप्टन के बीच में पड़ने से हाईकमान ने टिकट पवन बांसल को दे दी। इसे लेकर भी सिद्धू  कैप्टन से खफा था। 

PunjabKesari

बेअदबी मामले में बड़े एक्शन का इंतजार

सिद्धू चाहते थे कि  बेअदबी मामले में कैप्टन बादलों के खिलाफ बड़ा एक्शन ले पर हर बार की तरह उनकी मांग को अनदेखा किया गया। पंजाब सरकार ढिलमुल रेवैया अपनाती रही। इसी को लेकर सिद्धू कैप्टन से खफा थे।

PunjabKesari

लोकसभा चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार ठहराना

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सिद्धू को लेकसभा चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था। उनका कहना था कि सिद्धू के कारण ही पार्टी पंजाब में 13 की 13 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल नहीं कर सकी।
  PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!