नवजोत सिद्धू के खिलाफ अब साथी मंत्रियों के तेवर भी पड़े नर्म

Edited By Vaneet,Updated: 11 Jun, 2019 10:56 PM

navjot sidhu

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अब साथी मंत्रियों के तेवर भी नर्म पड़ गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू के बठिंडा ...

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अब साथी मंत्रियों के तेवर भी नर्म पड़ गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू के बठिंडा में दिए बयान के कारण मुख्यमंत्री के साथ पैदा हुए टकराव के बाद कई सीनियर मंत्रियों ने भी सिद्धू के खिलाफ तीखा रुख अपना लिया था। मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बयान का समर्थन करते हुए कई मंत्रियों ने तो नवजोत सिद्धू को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने तक की मांग उठा दी थी परंतु अब बीते दिनों नवजोत सिद्धू की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई मीटिंग के बाद सिद्धू के प्रति पंजाब कांग्रेस के नेताओं और कैप्टन सरकार के मंत्रियों के रुख में तबदीली आई है। सिद्धू की राहुल के साथ हुई मीटिंग में प्रियंका गांधी और सीनियर नेता अहमद पटेल भी शामिल थे।

(From left) Congress chief Rahul Gandhi, Punjab minister Navjot Singh Sidhu, party general secretary Priyanka Gandhi Vadra and party treasurer Ahmed Patel in New Delhi on Monday. (Twitter)

मुख्यमंत्री के साथ सिद्धू का विवाद सुलझाने के लिए राहुल गांधी ने अहमद पटेल को जिम्मेदारी सौंपी है। उल्लेखनीय है कि विवाद के चलते मुख्यमंत्री द्वारा नवजोत सिद्धू से लोकल बॉडीज विभाग वापस लिए जाने से नाराज होकर वह राहुल गांधी के साथ मीटिंग करने गए थे अब कोई भी मंत्री सिद्धू के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करने को तैयार नहीं है। कुछ दिन पहले तक जो सिद्धू के खिलाफ पार्टी हाईकमान से कड़ी कार्रवाई की मांग उठा रहे थे, अब इनमें से कई मंत्री नवजोत सिद्धू को मुख्यमंत्री द्वारा अलाट किए गए नए विभाग का कार्य संभालने का सुझाव भी देने लगे हैं। सिद्धू के खिलाफ तीखी बयानबाजी करने वाले कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत का कहना है कि सिद्धू को नए विभागों का कार्य संभाल लेना चाहिए। 

Image result for captain amrinder singh

उन्होंने कहा कि मंत्रियों के विभागों को बदलना मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में होता है और उनकी मर्जी है कि कौन से मंत्री से कहां काम लेना है। नवजोत सिद्धू से वापस लिया गया लोकल बॉडीज विभाग संभालने वाले सीनियर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने भी आज सिद्धू के खिलाफ किसी तरह की टिप्पणी करने से साफ इंकार कर दिया। मोहिंद्रा ने आज नर्म रुख अपनाते हुए यह भी स्पष्ट किया कि सिद्धू द्वारा शुरू किए गए प्रोजैक्टों पर कोई रोक नहीं लगेगी और इनको आगे बढ़ाया जाएगा। एक अन्य कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने भी सिद्धू को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि उनको बिजली विभाग का कार्य संभाल लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने भी बिजली विभाग में कार्य किया है और यह विभाग भी कोई कम महत्वपूर्ण नहीं है। 

Image result for brahm mohindra

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!