अवैध संबंधों के चलते आशिक ने साथी संग मिलकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Mar, 2018 08:48 AM

murder case

सलेम टाबरी की भारती कालोनी में 23 वर्षीय एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव गड़ी-सड़ी हालत में शनिवार को एक कमरे में मिला। मृतका की पहचान हेमा के रूप में हुई है जोकि 3 बच्चों की मां है।

लुधियाना (महेश): सलेम टाबरी की भारती कालोनी में 23 वर्षीय एक महिला की निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव गड़ी-सड़ी हालत में शनिवार को एक कमरे में मिला। मृतका की पहचान हेमा के रूप में हुई है जोकि 3 बच्चों की मां है। हत्या के बाद कमरे में रहने वाले राकेश कुमार व उसका साथी गायब हैं। पुलिस को संदेह है कि इस हत्या के पीछे राकेश व उसके साथी का हाथ है। उन दोनों ने मिलकर ही हेमा को मौत के घाट उतारा है।

फिलहाल पुलिस ने महिला से रेप के बाद हत्या की आशंका से इंकार नहीं किया है। उनका कहना है कि शव करीब एक सप्ताह पुराना है। पुलिस ने मृतका के पति श्याम कुमार की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज करके दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि हेमा के राकेश के साथ प्रेम संबंध थे। वह घर से भाग कर राकेश के पास ही रहने आई थी। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्या के कारणों का पता चल पाएगा। 

20 दिन पहले कमरा लिया था किराए पर 
घर के मालिक सुनील ने बताया कि राकेश उर्फ कनियां ने करीब 20 दिन पहले उससे कमरा किराए पर लिया। तब उसने उसे बताया था कि वह एक फैक्टरी में काम करता है। जब उसने उससे आई.डी. प्रूफ मांगा तो राकेश ने यह कह कर उसे टाल दिया कि वह कुछ ही दिनों में गांव से अपना आधार कार्ड मंगवाकर उसे दे देगा। सुनील ने बताया कि 3 मार्च के बाद राकेश को किसी ने आते-जाते हुए नहीं देखा। 

3 मार्च को ही कर दी थी हत्या 
पुलिस ने बताया कि हेमा की 3 मार्च को ही हत्या कर दी गई थी। सी.सी.टी.वी. की फुटेज चैक करने पर पता चला है कि उसी दिन महिला अकेली घर में दाखिल हुई, फिर उसके बाद घर से बाहर नहीं निकली, जबकि राकेश अपने साथी के साथ उसी दिन बाहर आता हुआ दिखाई दे रहा है।

पति को पता था हेमा के हैं नाजायज संबंध, पत्नी को रोका भी था 
मूलरूप से बिहार के जिला दरभंगा का रहने वाला 35 वर्षीय श्याम सलेम टाबरी के अशोक नगर में किराए पर रहता है। श्याम ने बताया कि वह अरसा करीब 4 साल पहले लुधियाना आया था। वह वीनस गारमैंट में बतौर हैल्पर काम करता है। उसकी शादी 2009 में हेमा के साथ हुई थी, जोकि गांव बिशपी बिहार की रहने वाली थी। उसके 3 बच्चे हैं। बड़ी बेटी दुर्गा 5 साल की है। उससे छोटी बेटी कोमल 4 साल व 3 साल का बेटा आयुश है।

श्याम ने बताया कि पिछले 6-7 महीने से राकेश कनियां उनके ही मोहल्ला में रहा करता था। जिसके उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध स्थापित हो गए। जब उसे इनके बारे में पता चला तो उसने अपनी पत्नी को बहुत समझाया, लेकिन वह बाज नहीं आई। उसने राकेश को कई दफा समझाने की कोशिश की परंतु इसके बावजूद वह उसके साथ फोन पर बातचीत करता था। 3 मार्च को जब वह काम पर चला गया तो हेमा किसी को बताए बिना घर से चली गई। काम से लौटने पर उसे इसका पता चला। वह अपने स्तर पर अपनी पत्नी को ढूंढता रहा, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। तब उसे पता चला कि उसकी पत्नी को राकेश बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है। आज उसे एक महिला की हत्या की खबर मिली तो वह घटनास्थल पर पहुंचा। जब उसने शव को देखा तो वह उसकी पत्नी का था। उसका कहना है कि उसकी पत्नी की हत्या राकेश कनियां ने अपने साथी के साथ मिलकर की है और उसकी पहचान मिटाने के लिए उसके चेहरे पर किसी चीज से प्रहार करके जलाने की भी कोशिश की है। 

मालिक पर हो सकता है केस 
पुलिस का कहना है कि किराएदार रखने से पहले उनका पुलिस वैरीफिकेशन न करवाना मालिक पर भारी पड़ सकता है। पुलिस के बार-बार आगाह करने के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मामले आला अधिकारियों के संज्ञान में है। मालिक के खिलाफ पुलिस कमिश्रर के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज हो सकता है।

बदबू फैलने पर मामले का पता चला 
घटना का पता आज प्रात: करीब 8 बजे चला जब कमरे से भयंकर बदबू आनी शुरू हो गई। इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी शिकायत घर के मालिक सुनील कुमार उर्फ अमित से की। जब उन्होंने खिड़की से अंदर झांककर देखा तो महिला की सड़ी-गड़ी लाश पड़ी देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

आला अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच के ए.सी.पी. सुरेंद्र मोहन, ए.सी.पी. नार्थ बलजीत सिंह टिवाणा के अतिरिक्त क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पैक्टर प्रेम सिंह, थाना सलेम टाबरी प्रभारी इंस्पैक्टर गुरङ्क्षबदर सिंह, ए.एस.आई. हरजीत सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। जिन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साक्ष्य जुटाने के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स को भी मौके पर बुलाया गया। 

गला घोंट कर मारा गया 
सुरेंद्र मोहन ने बताया कि शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि महिला की हत्या गला घोंट कर गई है। महिला का गला उसकी पहनी हुई साड़ी से ही घोंटा गया है। इसके अलावा उसके शरीर पर कुछ चोटों के भी निशान है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से शराब की एक खाली बोतल, एक चाकू, महिला की चप्पलें व अन्य सामान मिला है जिसे कब्जे में ले लिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!