सास घर के बाहर सेंक रही थी धूप, बहू ने अंदर लगा लिया फंदा(watch video)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Dec, 2017 05:29 AM

दहेज की कथित मांग को लेकर होने वाली घरेलू कलह से परेशान 2 बच्चों की मां ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के समय मृतका हरसिमरण कौर की सास जसबीर कौर घर के बाहर धूप सेंक रही थी। देर शाम पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों पर पति, सास, ससुर व देवर...

जालंधर(प्रीत): दहेज की कथित मांग को लेकर होने वाली घरेलू कलह से परेशान 2 बच्चों की मां ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के समय मृतका हरसिमरण कौर की सास जसबीर कौर घर के बाहर धूप सेंक रही थी। देर शाम पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों पर पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। देर रात तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं थी। 

जानकारी के अनुसार मधुबन कालोनी निवासी कमलजीत सिंह फैक्टरी में काम करता है, जो सुबह काम पर जबकि बच्चे स्कूल चले गए। घर में हरसिमरण कौर व उसकी सास जसबीर कौर मौजूद थीं। दोपहर बाद जब बच्चे स्कूल से लौटे तो हरसिमरण कौर का शव फंदे से लटकता देख दंग रह गए। बच्चों ने शोर मचाया तो घर के बाहर बैठी जसबीर कौर व मोहल्ले में आसपास के लोग वहां एकत्र हो गए। हरसिमरण कौर की मृत्यु हो चुकी थी। सूचना दिए जाने पर थाना बस्ती बावा खेल के एस.एच.ओ. सुखविन्द्र सिंह पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। 

थाना प्रभारी सुखविन्द्र सिंह ने देर शाम बताया कि मृतका के भाई अजय निवासी लुधियाना के बयानों पर पति कमलजीत सिंह, ससुर अंग्रेज सिंह, सास जसबीर कौर व देवर के खिलाफ धारा 306 आई.पी.सी. के अधीन केस दर्ज कर लिया गया है तथा इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोप लगाया जा रहा है कि हरसिमरण को पहले नशीली वस्तु दी गई और फिर फंदे से लटका कर मार डाला गया। इसी बीच देर रात पता चला कि पुलिस ने कमलजीत सिंह को हिरासत में ले लिया है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।

परिजनों ने घर में किया हंगामा
हरसिमरण की मौत से गुस्साए उसके परिजनों ने जालंधर पहुंच कर घर में जमकर हंगामा किया। उन्होंने हरसिमरण के ससुराल वालों व रिश्तेदारों पर गंभीर आरोप लगाए। देर शाम हुए हंगामे को पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कन्ट्रोल किया। 

हमें पहले बताया हरसिमरन अस्पताल में है, फिर बताया उसकी मौत हो गई
हरसिमरण कौर की मृत्यु की सूचना मिलते ही उसका भाई अजय व अन्य परिजन जालंधर पहुंचे। अजय ने बताया कि हरसिमरन और कमलजीत सिंह की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी। दम्पति के 2 बच्चे हैं। अजय का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर अक्सर मारपीट की जाती थी। कई बार पंचायती समझौते भी हुए लेकिन घर में किसी न किसी बात को लेकर अक्सर कलह रहती थी। अजय ने बताया कि शनिवार दोपहर भी उन्हें फोन पर बताया गया कि हरसिमरण की तबीयत खराब है उसे वह अस्पताल लेकर जा रहे हैं लेकिन कुछ ही देर बाद उन्हें बताया कि उसकी मृत्यु हो गई है इसलिए वह घर आ गए हैं। अजय ने बताया कि जब वह जालंधर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि हरसिमरण को अस्पताल ले जाया ही नहीं गया। अजय ने आरोप लगाया कि उसकी बहन की साजिशन हत्या की गई है। 

सास ने बहू व बेटे पर लगाए नशा करने के आरोप
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा प्रारम्भिक जांच में मृतका की सास जसबीर कौर ने उलटा बहू व बेटे पर ही गंभीर आरोप लगाए। पुलिस के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया कि उसका बेटा व बहू दोनों नशा करते हैं। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, मृत्यु के कारणों का पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के पश्चात ही पता चलेगा फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!