मोदी ने पंजाब को निराश किया: सुनील जाखड़

Edited By Mohit,Updated: 03 Jan, 2019 07:45 PM

modi disappointed punjab said sunil jakhar

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरदासपुर दौरे के दौरान प्रदेशवासियों व खास कर किसानों की भलाई संबंधी कोई भी नई घोषणा न करके पंजाबियों को निराश ही किया।

चंडीगढः कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरदासपुर दौरे के दौरान प्रदेशवासियों व खास कर किसानों की भलाई संबंधी कोई भी नई घोषणा न करके पंजाबियों को निराश ही किया।  

यहां जारी बयान में जाखड़ ने कहा कि अच्छा होता अगर मोदी अपने भाषण के दौरान कांग्रेस की आलोचना करने की बजाय अपनी सरकार की तरफ से किसान हित में किए कोई ठोस कार्य लोगों के समक्ष रखते। कांग्रेसी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री पिछले कई महीनों से किसानों की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि करने के नाम पर अपनी सरकार की हर मंच पर तारीफ करते सुनाई पड़ते हैं लेकिन सच इससे पूरी तरह भिन्न है। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से 24 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित किए गए हैं लेकिन इनमें से 20 फसलें निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम भाव पर बिक रही हैं। जाखड़ ने प्रधानमंत्री की तरफ से हिमाचल में दिए अपने भाषण के बाद उन्हें पंजाब सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफी की सूचियां भेजे जाने के बाद आज यह मान लेने के पंजाब सरकार इससे पहले 3400 करोड रुपए के कृषि ऋण माफ कर चुकी है, के लिए उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने तो इतना भी नहीं किया।  

छोटे किसानों पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी कि उनके तो बैंकों में खाते ही नहीं होते, के बारे में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छोटे किसानों के बैंक खाते गुजरात में नहीं खुलते होंगे, पंजाब सरकार ने तो प्राथमिक आधार पर छोटे किसानों के ही ऋण माफ किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह तो कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब गुरदासपुर के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई हैं पर अच्छा होता अगर वे किसी एक भी योजना का नाम ले लेते जो उन्होंने पंजाब के लिए विशेष तौर पर चलाई हो।  

PunjabKesari

लंगर पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) माफी के प्रधानमंत्री के दावे पर श्री जाखड़ ने पूछा कि लंगर पर जीएसटी लगाया किसने था? जीएसटी के सरलीकरण संबंधी बयान पर श्री जाखड़ ने कहा कि दोषपूर्ण जीएसटी कानून लागू भी तो मोदी सरकार ने ही किया है। श्री जाखड़ ने कहा कि अपना सारा कार्यकाल झूठे वायदों के साथ पूरा करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी को यह समझ लेना चाहिए कि अगले आम चुनाव में देश के लोग उसके जुमलों के जाल में फंसने वाले नहीं हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!