मिशन 2019:कांग्रेस में इस सीट को लेकर घमासान, अब तक 4 दावेदार

Edited By swetha,Updated: 29 Jan, 2019 08:30 AM

mission 2019

चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। इस सीट के लिए अभी तक 4 दावेदारों ने आवेदन किए हैं। कांग्रेस की टिकट से सोमवार को एडवोकेट और पंजाब महिला प्रदेश कांग्रेस की स्पोक्स पर्सन सविता सिसौदिया ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई...

चंडीगढ़(रॉय): चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। इस सीट के लिए अभी तक 4 दावेदारों ने आवेदन किए हैं। कांग्रेस की टिकट से सोमवार को एडवोकेट और पंजाब महिला प्रदेश कांग्रेस की स्पोक्स पर्सन सविता सिसौदिया ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। अपनी दावेदारी पेश करते हुए सविता ने सुबह प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को लिखित में आवेदन देकर कहा कि कांग्रेस की तरफ से वह महिला कैटेगरी के तहत प्रबल दावेदार हैं। इसलिए  टिकट उन्हें ही मिलनी चाहिए। अब  इस सीट के लिए कांग्रेस के दावेदारों की संख्या 4 हो गई है।

लगातार 4 आवेदन

बता दें कि सबसे पहले पंजाब कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पंजाब कैबिनेट के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का दावा ठोका था। यही नहीं  उन्होंने बकायदा लिखित में कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को आवेदन भी दिया। चंडीगढ़ के लिए दावा ठोकने वाले दूसरे नेता में अगला नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी का है। तिवारी ने भी रविवार सुबह छाबड़ा से मुलाकात कर अपना आवेदन सौंपा। तीसरी दावेदारी पवन कुमार बंसल ने की है। बंसल बीते लंबे समय से चंडीगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं। इनके बाद सविता सिसौदिया ने भी यहां से चुनाव लड़ने की इच्छा जताते हुए आवेदन दिया है।

PunjabKesari image, pawan kumar bansal image

40 साल काम किया है : बंसल

पवन कुमार बंसल ही ऐसे एकमात्र कांग्रेसी नेता हैं जिन्हें शहर के बारे में अन्य 2 के मुकाबले सबसे ज्यादा जानकारी है। वह शहर की नब्ज को अच्छे से टटोलने में माहिर हैं। यहां बता दें कि वर्ष 2014 में बंसल भी शहर से चुनाव हार गए थे, लेकिन इस बार फिर उन्होंने अपनी दावेदारी पेश की है। बंसल का कहना है कि चुनाव लड़ने के लिए कोई भी अप्लाई कर सकता है पर अंतिम फैसला तो हाईकमान का ही होगा। मैंने 40 साल काम किया है। विरोध प्रदर्शन में पानी की बौछारें खाई हैं। पार्टी देखेगी कि लोगों से निजी सम्पर्क किसका अच्छा है। 

PunjabKesari image, Navjot kaur sidhu hd photo

पंजाब की ग्रुप पॉलीटिक्स की वजह से चंडीगढ़ आई : नवजोत कौर सिद्धू

नवजोत कौर सिद्धू की बात करें तो उनका शहर अमृतसर है। यहां से नवजोत कौर सिद्धू के पति नवजोत सिद्धू भाजपा से वर्ष 2004 से 2014 तक लोकसभा सांसद रहे। यही नहीं नवजोत कौर लंबे समय तक अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से विधायक भी रहीं। मगर फिलहाल अमृतसर लोकसभा सीट कांग्रेस के गुरजीत सिंह औजला के पास है। नवजोत कौर का कहना है कि मैंने महिला कोटे से चंडीगढ़ के लिए आवेदन किया है। पंजाब की ग्रुप पॉलीटिक्स की वजह से मैं चंडीगढ़ आई हूं। पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र, जाखड़ और बाजवा ग्रुप हैं। हालांकि मुझे उनसे कोई प्रॉब्लम नहीं है। सिद्धू जी पंजाब में काम कर रहे हैं। इसलिए मैंने चंडीगढ़ से दावा ठोक दिया है। 

PunjabKesari image, मनीष तिवारी इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

अनुभव के आधार पर दावेदारी पर किया जाए विचार : मनीष तिवारी

मनीष तिवारी की बात की जाए तो वह भी शहर के निवासी नहीं हैं। तिवारी लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं और वर्ष 2009 में लुधियाना लोकसभा सीट से संसद पहुंचे थे लेकिन 2014 में उन्होंने लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा। इसके बाद कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू ने चुनाव लड़ा और फिलहाल वह लुधियाना के सांसद हैं। मनीष तिवारी ने कहा कि मैं चंडीगढ़ से कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ना चाहता हूं। इसलिए मेरे अनुभव के आधार पर मेरी दावेदारी पर विचार किया जाए। 

PunjabKesari image, Congress hd image download

कई ग्रुपों में बंटी कांग्रेस

शहर की कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर कई ग्रुपों में बंटती दिखाई दे रही है। इन दिनों 3 ग्रुप शहर में एक्टिव हो चुके हैं और तीनों ही ग्रुप शहर के सैक्टरों में अलग-अलग रैलियां कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस हाईकमान किसको एकमात्र सीट के लिए चुनती है देखना दिलचस्प रहेगा लेकिन जिसे भी चुना गया उसके विपरीत अन्य 2 दावेदारों के समर्थक गुस्से में किसी अन्य पार्टी को वोट डाल सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए शहर से लोकसभा सीट हासिल करना टेडी खीर साबित होने वाला है। 

PunjabKesari image, प्रदीप छाबड़ा इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

हाईकमान को भेजी जाएगी सभी की दावेदारी : छाबड़ा

कांग्रेस पार्टी चंडीगढ़ के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि एक सीट के लिए 4 दावेदारों ने अपनी-अपनी दावेदारी पेश की है। सभी की दावेदारी कांग्रेस हाईकमान को भेज दी जाएगी। अंतिम फैसला कांग्रेस हाईकमान का ही रहेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!