4 राज्यों के 73 शहरों में मैडीकल और नेत्र जांच कैंप; 22,173 मरीजों को मिला स्वास्थ्य लाभ

Edited By swetha,Updated: 08 Jul, 2019 11:40 AM

medical check up camp

नोबल फाऊंडेशन ट्रस्ट द्वारा स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की चौथी बरसी पर ग्यासपुरा फ्लैट्स में आयोजित विशाल मुफ्त मैडीकल कैंप का शुभारंभ पंजाब केसरी के मुख्य सम्पादक श्री विजय चोपड़ा के नेतृत्व में पुलिस कमिश्रर डा. सुखचैन सिंह गिल व अन्य ने किया।

लुधियाना (संदीप): नोबल फाऊंडेशन ट्रस्ट द्वारा स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की चौथी बरसी पर ग्यासपुरा फ्लैट्स में आयोजित विशाल मुफ्त मैडीकल कैंप का शुभारंभ पंजाब केसरी के मुख्य सम्पादक श्री विजय चोपड़ा के नेतृत्व में पुलिस कमिश्रर डा. सुखचैन सिंह गिल व अन्य ने किया। मुख्यातिथि पुलिस कमिश्नर डा. गिल ने स्व. श्रीमती चोपड़ा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में नोबल फाऊंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक राजेन्द्र शर्मा द्वारा जमीनी स्तर पर शिक्षा एवं मैडीकल क्षेत्र में की जा रही अपलिफ्टमैंट समाज की वास्तविक मांग है। जमीनी स्तर के लोगों की अपलिफ्टमैंट जरूरी भी है और यही स्व. श्रीमती चोपड़ा का सपना था।इस  कैंप में 465 मरीजों को मुफ्त दवाइयां बांटी गईं। 

स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की याद में बने पार्क के विकास पर खर्च होंगे 10 लाख : पिंकी

फिरोजपुर/जलालाबाद (मल्होत्रा, सेतिया): कैंप में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी ने पिछले साल स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की याद में हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में बनाए गए पार्क की डिवैल्पमैंट के लिए 10 लाख रुपए खर्च करने की घोषणा की। फिरोजपुर व जलालाबाद में लगाए गए कैम्पों में 684 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई।  जलालाबाद में मुख्यातिथि के तौर पर पूर्व सांसद शेर सिंह घुबाया पहुंचे जिन्होंने लगाए गए मैडीकल कैम्प की सराहना की व जलालाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की मांग की।

समाज भलाई के कार्यों में चोपड़ा परिवार का बहुमूल्य योगदान : धर्मसोत
खन्ना (कमल):
पंजाब के जंगलात, प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी और एस.सी.बी.सी. भलाई विभाग के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने संबोधित करते हुए कहा कि चोपड़ा परिवार ने पंजाब की अमन शांति की बहाली और देश की एकता व अखंडता के लिए अहम योगदान डाला है। वहीं कई सालों से आतंकवाद पीड़ित और जम्मू कश्मीर के पीड़ित परिवारों की आॢथक मदद की जा रही है। इसी तरह मैडीकल कैंप लगाकर गरीब और जरूरतमंद मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है जोकि सराहनीय प्रयास है।  

पंजाब केसरी/जग बाणी लोगों की आवाज और हमदर्द बनी: सुरजीत सिंह रखड़ा
पटियाला (राजेश/बलजिन्द्र/परमीत):
सेवाएं प्यार और सद्भाव की मूर्ति पूजनीय स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की चौथी बरसी मौके पंजाब केसरी/जग बाणी ग्रुप द्वारा तेजबाग कालोनी के शिव आश्रम में विशाल मैडीकल कैंप लगाया गया। मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि पंजाब केसरी/जग बाणी जहां आम लोगों की आवाज है, वहीं सेवा कार्यों के साथ जुड़ कर यह ग्रुप लोगों का सच्चा हमदर्द बन गया है। 

स्व. स्वदेश चोपड़ा जी का नाभा नगरी के साथ विशेष प्यार था : रमन सिंगला
नाभा (जैन):
स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की चौथी बरसी के मौके पर नाभा की साधु राम अग्रवाल धर्मशाला में दूसरा विशाल मुफ्त मैडीकल चैकअप कैंप लगाया गया। इसका उद्घाटन शिरोमणि अकाली दल व्यापार विंग के प्रांतीय उप प्रधान और नवभारत फर्नीचर पैलेस के चेयरमैन रमन सिंगला ने किया।मुख्य मेहमान रमन सिंगला ने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा जी ने अनेक सालों तक मानवता की सेवा के लिए नम्रता के साथ काम किया। उनका नाभा नगरी के साथ विशेष प्यार था। माता जी ने यहां 24 साल पहले 200 लड़कियों के सामूहिक विवाहों में हिस्सा लिया था। 

PunjabKesari

पर्यावरण को बचाने के लिए भी अभियान चलाए पंजाब केसरी ग्रुप : अरुणा चौधरी
गुरदासपुर(विनोद): स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा  की पुण्यतिथि पर नि:शुल्क विशाल मैडीकल कैंप लगाया गया, जिसका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने किया। कैंप में 210 मरीजों ने अपना उपचार करवाया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि पंजाब केसरी ग्रुप कई तरह के समाज सेवा कार्य कर रहा है जिनमें शहीद परिवार फंड, सीमावर्ती इलाकों में गरीब परिवारों को मुफ्त राशन बांटना और मानवता की सेवा में नि:शुल्क कैंप लगवाए जा रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि पंजाब केसरी ग्रुप को पर्यावरण को बचाने के लिए भी विशेष अभियान चलाना चाहिए।

श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी ने अपने परिवार को बुलंदियों तक पहुंचाया : विधायक लाडी 
बटाला (बेरी):
स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की चौथी पुण्यतिथि पर आज मैगा नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप नेहरू गेट में स्थित बावा लाल जी चैरीटेबल अस्पताल में लगाया गया जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर विधायक बलविन्द्र सिंह लाडी मौजूद हुए। कैंप दौरान 215 रोगियों ने अपना उपचार करवाया। सर्वप्रथम रिबन काटकर कैंप का उद्घाटन विधायक बलविन्द्र लाडी द्वारा किया गया। 
इस अवसर पर विधायक बलविन्द्र सिंह लाडी ने कहा कि पंजाब केसरी गु्रप द्वारा गरीबों की मदद हेतु जो मैडीकल कैंपों का आयोजन किया गया है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि श्रीमती चोपड़ा ने अपने जीवनकाल में अनेक उतार-चढ़ाव देखे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बच्चों व परिवार को बुलंदियों तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पंजाब केसरी गु्रप के मुख्य संपादक श्री विजय कुमार चोपड़ा के मार्गदर्शन एवं श्री अविनाश चोपड़ा व श्री अमित चोपड़ा के नेतृत्व में समाचार-पत्र दिन दोगनी रात चौगुनी प्रगति कर रहा है। 

पंजाब को आतंक से मुक्ति दिलाने में श्रद्धेय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी का बड़ा योगदान : ओम प्रकाश सोनी 
अमृतसर (सफर): ‘पंजाब केसरी’ को शिखर पर पहुंचाने व पंजाब को आतंक से मुक्ति दिलाने में स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। पंजाब को आतंक से मुक्ति दिलाने के लिए चोपड़ा परिवार ने बलिदान देने के साथ-साथ जब-जब देश पर विपदा पड़ी आगे बढ़कर सब का हाथ थामा।  पूजनीय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में अमनदीप मैडीसिटी में लगाया गया ‘मैडीकल चैकअप कैंप’ उनको सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है। विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा कैम्प में 103 मरीजों का चैकअप किया गया। जरूरत है हम सभी अपने पूर्वजों को इसी तरह श्रद्धांजलि दें। यह शब्द पंजाब के मैडीकल शिक्षा व खोज विभाग के मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने श्रद्धेय स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धांजलि देने के बाद कहे। 

मानवता के कल्याण के लिए चोपड़ा परिवार का योगदान अद्वितीय व अतुलनीय : अमित विज
 पठानकोट (शारदा): विधायक अमित विज ने  स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर आयोजित नि:शुल्क मैडीकल कैंप  का उद्घाटन करते हुए कहा कि  पंजाब केसरी की ओर से जरूरतमंदों को मुफ्त चिकित्सा, टैस्ट व दवाइयां उपलब्ध करवाया जाना अतिसराहनीय और अनुकरणीय है। ऐसे मानवता  के कल्याण के लिए पत्र समूह का योगदान अद्वितीय व अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि वह स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जैसी विभूति को भी नमन करते हैं जिन्होंने समाज में नारी के सशक्तिकरण व उत्थान के लिए जीवन पर्यंत कार्य किए तथा दूसरों के सामने प्रेरणा पुंज बनीं। यह पत्र समूह जहां अपनी निर्भीक पत्रकारिता व बलिदान के लिए जाना जाता है, वहीं सामाजिक क्षेत्र में इसके प्रकल्प दूसरों के लिए प्रेरणा बने हुए हैं।

PunjabKesari

शिमला में 290 लोगों ने करवाई स्वास्थ्य जांच, नि:शुल्क बांटी दवाइयां

शिमला (जस्टा): सेवा, सद्भाव व स्नेह का प्रतिबिंब स्वर्गीय श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की स्मृति को सदैव जीवंत रखने के लिए पंजाब केसरी समूह द्वारा मानवता की सेवा में एक सामाजिक प्रयास के तहत प्रदेश में 11 स्थानों पर मैडीकल चैकअप कैंप आयोजित किए गए जिनमें कुल 2201 लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयुर्वैदिक नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ओ.एस.डी. महेंद्र धर्माणी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कैंप का आगाज रिबन काटकर किया और स्यवं सबसे पहले अपने स्वास्थ्य की जांच भी करवाई। आयुर्वेदा विभाग से आई 15 सदस्य डाक्टर सहित अन्य स्टाफ कर्मियों की टीम ने 290 लोगों का स्वास्थ्य जांचा और मरीजों को निशुल्क आयुर्वेदिक दवाईयां प्रदान की गई। कैंप में सुबह 10 बजे से भीड़ लगी रही और शाम 4 बजे तक लोगों ने अपना चैकअप करवाया। कैंप के दौरान ओ.एस.डी. हैडक्वाटर निदेशक ऑफ आयुर्वेदा डा. के.के. शर्मा, डा. श्याम सुदंर, डा. अशवीन, डा. सी.पी. अरूण, डा. गितांजली, डा. सुनीता स्याल, डा. सचिन धीमान, डा. संदीप, डा. निरंजन, फार्मासिस्ट अजय कुमार, ममता, चेतराम, यशोधा, सुदेश पंंवार, रोशन लाल, देशराज आदि मौजूद रहे। 

सुंदरनगर में 256 लोगों का स्वास्थ्य जांचा   
सुंदरनगर (सोनी/अंसारी):
पूजनीय स्व. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की चतुर्थ पुण्यतिथि पर रविवार को सुंदरनगर के यूनिवर्सल अस्पताल में पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह के तत्वावधान में रोटरी क्लब सुंदरनगर के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि कैंप में पधारे और रिबन काट कर शिविर का शुभारंभ किया। इस शिविर में 256 व्यक्तियों का मैडीकल चैकअप करने के साथ 48 लोगों के दांतों की जांच की गई। इसी के साथ 76 लोगों की शूगर की जांच तथा 67 लोगों के यूरिक एसिड की भी जांच करने सहित उनको नि:शुल्क दवाइयां भी बांटी गईं। 

पंजाब केसरी सदैव समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करने में रहती है आगे-जय सिंह
चम्बा(विनोद):
पंजाब केसरी द्वारा स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की  पुण्यतिथि पर साहो में मुफ्त चिकित्सा कैंप लगाया गया। शिविर का क्षेत्र के 175 लोगों ने लाभ उठाया। इस स्वास्थ्य शिविर में अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम के उपाध्यक्ष एवं जिला भाजपा महामंत्री जय सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर शिविर को शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब केसरी समाज के प्रति अपने दायित्व का बखूवी निर्वाहन कर रही है। 

स्व. स्वदेश चोपड़ा का समाज और पंजाब केसरी के लिए योगदान अतुलनीय : धूमल

हमीरपुर (पुनीत/राजीव): सेवा, स्नेह व सद्भाव की प्रतिमा स्वर्गीय स्वदेश चोपड़ा की चतुर्थ पुण्य तिथि पर रविवार को इसी दिन कारगिल युद्ध में शहीद हुए हमीरपुर के ऊहल निवासी कश्मीर सिंह के कस्बे में स्थित प्राइमरी हैल्थ सैंटर में नि:शुल्क मैडीकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। हमीरपुर के बमसन क्षेत्र के इस दुर्गम क्षेत्र में 108 लोगों ने अपना चैकअप करवाया। शिविर में बतौर मुख्यातिथि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पंजाब केसरी समूह के सौजन्य से स्व. स्वदेश चोपड़ा की स्मृति में आज ऊहल अस्पताल में फ्री मैडीकल कैंप का आयोजन किया गया जिसमें सांसद मोबाइल सेवा की टीम और सर गंगा राम अस्पताल से आए डा. निपुण राणा, डा. बृजेश नंदन व डा. रवि चौहान की पूरी टीम को इस समाजसेवा के लिए बधाई है। उन्होंने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा का पंजाब केसरी ग्रुप और समाज के कल्याण के लिए दिया गया योगदान अतुलनीय रहा है। उन्होंने कहा कि स्व. स्वदेश चोपड़ा की पुण्यतिथि पर पंजाब केसरी द्वारा सुजानपुर के ऊहल में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसके लिए क्षेत्र के जनता की तरफ से धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि सर गंगा राम अस्पताल के डाक्टरों से जहां विदेशों के लोग उपचार करवाने आते हैं, आज वही डाक्टर अपना पैसा खर्च कर छोटे से कस्बे में नि:शुल्क सेवा के लिए आए हैं। इससे पहले धूमल ने पंजाब केसरी के स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ भी किया। 

11 शिविरों में 2316 रोगियों की स्वास्थ्य जांच
जम्मू (बलराम):
‘पंजाब केसरी ग्रुप’ की पूर्व निदेशक स्व. माता स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्य स्मृति में रविवार को जम्मू संभाग के भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा एवं नियंत्रण रेखा से सटे दूर-दराज एवं पर्वतीय इलाकों में 11 स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में चिकित्सकों ने 2316 रोगियों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच करके उनका उपचार किया और उन्हें मुफ्त दवाइयां वितरित कीं। जम्मू जिले के आर.एस.पुरा, नौग्रां (बिश्नाह) एवं ज्यौडिय़ां, कठुआ जिले के गांव चन्नग्रां, साम्बा जिले के विजयपुर, राजौरी जिले के राजौरी एवं सुंदरबनी, पुंछ जिले के मेंढर, ऊधमपुर जिले के मजालता, डोडा जिले के भद्रवाह और रियासी में आयोजित किए गए इन शिविरों में विशेषज्ञ चिकित्सों ने लोगों का उपचार किया। सबसे ज्यादा 376 रोगी राजौरी शिविर में पहुंचे, जबकि 275 रोगियों के साथ दूसरे स्थान पर विजयपुर और 256 रोगियों के साथ तीसरे स्थान पर आर.एस.पुरा शिविर रहा। 

आर.एस.पुरा के बाबा दीवान मंदिर में आयोजित शिविर में जम्मू मंडल आयुक्त संजीव वर्मा मुख्यातिथि के रूप में पधारे और स्व. माता स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धासुमन अॢपत किए। इसी प्रकार अन्य शिविरों में भी जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारियों, राज्य विधान परिषद सदस्यों, पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों और पंचों-सरपंचों समेत समाज के गण्यमान्य व्यक्तियों ने स्व. स्वदेश चोपड़ा जी को श्रद्धांजलि अॢपत करते हुए समाज कल्याण में पद्मश्री विजय कुमार चोपड़ा जी के नेतृत्व में ‘पंजाब केसरी परिवार’ के योगदान की खूब प्रशंसा की। 

स्वदेश चोपड़ा ने नि:स्वार्थ भाव से समाज सेवा कर समाज को दी नई दिशा : बेदी
कुरुक्षेत्र (धमीजा) :
राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने स्व. स्वेदश चौपड़ा की चौथी पुण्यतिथि पर राजेन्द्र कालोनी नंगली वाली कुटिया में आयोजित विशाल नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद राम कुमार कश्यप, उपायुक्त डा. एस.एस. फुलिया, एक ओर सुधार कार्यक्रम के प्रोजैक्ट निदेशक रॉकी मितल, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार नीता खन्ना मौजूद रहे। शिविर में 350 लोगों ने नि:शुल्क मैडीकल शिविर में स्वास्थय लाभ उठाया। कार्यक्रम को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि श्रीमती स्वदेश चोपड़ा ने नि:स्वार्थ भाव से समाजसेवा कर समाज को नई दिशा देने का कार्य किया। राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप ने कहा कि समाज सेवा करना दुनिया में सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। 

PunjabKesari

शिविर में उमड़ा जनसैलाब, 679 लोगों ने करवाई स्वास्थ्य जांच

फरीदाबाद (सूरजमल): हिंद समाचार ग्रुप के चैयरमैन विजय चोपडा की धर्मपत्नी स्व. श्रीमति स्वदेश चोपडा की चौथी पुण्यतिथि  सैक्टर-44 सूरजकुंड रोड स्थित सिद्धदाता आश्रम में बड़ी सादगी और श्रद्धा के साथ मनाई गई। इस दौरान सिद्धदाता आश्रम में मैट्रो अस्पताल की टीम के सहयोग से नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें फरीदाबाद, पलवल, गुडग़ांव, दिल्ली, सोनीपत से 679 लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई तथा नि:शुल्क दवाइयों का वितरण भी किया गया। शिविर का उद्घाटन उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने किया। वहीं विशेष अतिथि के तौर पर पृथला विधायक टेकचंद शर्मा, एन.आई.टी. विधायक नगेंद्र भडाना, पूर्व सांसद रामचंद्र बैंदा के पुत्र दयानंद बैंदा, समाजसेवी विनोद भाटी ने शिरकत की। सभी मुख्य व विशेष अतिथियों ने सिद्वदाता आश्रम के परम सान्निध्य एवं आशीर्वाद इंद्रप्रस्थ हरियाणा पीठाधीश्वर जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरूषोत्तमाचार्य जी महाराज के साथ मिलकर स्व. श्रीमति स्वदेश चोपड़ा को पुष्प श्रद्धांजलि दी। उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में ङ्क्षहद समाचार समूह ने देश में जो स्थान बनाया है और पाठकों के बीच अपनी बात रखने के लिए जिस सरल भाषा का प्रयोग किया है उससे देश का पाठक सीधा समाज, सरकार और प्रशासन से जुडता है। इंद्रप्रस्थ हरियाणा पीठाधीश्वर जगतगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने स्व. स्वदेश चौपडा की चौथी पुण्यतिथि पर आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में लोगों से कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में ङ्क्षहदू समाचार समूह एवं चोपड़ा परिवार ने अनूठी छाप छोड़ी है। शिविर में मैट्रो अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टरों ने लोगों के स्वास्थ्य की जांच की वहीं सिद्धदाता आश्रम द्वारा नि:शुल्क दवाइयां वितरित की गईं।

समाजसेवा की मूरत थीं स्वदेश चोपड़ा : सैनी
अम्बाला शहर (बलविंद्र): पंजाब केसरी की पूर्व निदेशक स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा की चतुर्थ पुण्यतिथि पर रविवार को शहर स्थित मिशन हॉस्पिटल में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। 
शिविर का शुभारंभ कुरुक्षेत्र सांसद नायब सैनी ने स्व.श्रीमती स्वदेश चोपड़ा के चित्र पर पुष्प अॢपत कर किया। इस दौरान सैनी ने अपने संबोधन में कहा कि स्व.श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी समाज सेवा की एक मूरत थीं। यही नहीं पूरा पंजाब केसरी ग्रुप जोकि वर्षों से समाज सेवा में जुटा है फिर चाहे वह सेवा प्राकृतिक आपदा पीड़ितों की हो या फिर जरूरतमंदों की, उनकी पुण्यतिथि पर इस प्रकार से समाज सेवा करना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष उनकी पुण्य स्मृति पर जो नि:शुल्क शिविर लगाए जाते हैं, वह समाज सेवा में एक सहरानीय कदम है। इस मौके पर स्थानीय स्टाफ सहित लुधियाना से आई 5 सदस्यीय टीम ने अपने सेवाएं दीं। 

इस मौके पर पूर्व मंत्री विनोद शर्मा ने कहा कि शुरू से ही समाजसेवी कार्यों में पंजाब केसरी गु्रप का बड़ा योगदान रहा है और आज भी गुु्रप की तरफ से बढ़-चढ़कर समाजसेवा के कार्यों में हिस्सा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सच और हक की लड़ाई में पंजाब केसरी ग्रुप कभी पीछे नहीं हटता है। पूर्व मंत्री विनोद शर्मा ने अस्पताल में आंखों की जांच व उनके आप्रेशन के लिए करीब 10 लाख रुपए का अनुदान भी दिया जिससे मिशन अस्पताल में आने वाले आंखों के मरीजों के आप्रेशन व उनकी दवाइयां नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

सिरसा में 201 की हुई जांच
सिरसा (का.प्र.): पंजाब केसरी समूह की ओर से स्व. श्रीमती स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर रविवार को श्री दुर्गा मंदिर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 201 लोगों की जांच कर उन्हें दवाइयां भी नि:शुल्क वितरित की गईं। इस शिविर का शुभारंभ प्रवर पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह ने किया। एस.एस.पी. सिंह ने पंजाब केसरी परिवार की ओर से पत्रकारिता के साथ-साथ सामाजिक मूल्यों का निर्वहन करने की प्रशंसा की। शिविर में पूर्व सिविल सर्जन एवं ई.एन.टी. विशेषज्ञ डा. जे.के. बिश्रोई, एम.डी. (मैडीसिन) डा. सुरेश बिश्रोई, बाल रोग विशेषज्ञ डा. आशीष खुराना, हृदय रोग विशेषज्ञ डा. मनदीप गर्ग, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डा. स्निग्धा खुराना, डा. एस.के. सचदेवा ने शिविर में आए लोगों की जांच की और परामर्श दिया। एक्यू लैब की ओर से लोगों के शूगर एवं खून की जांच की गई। हार मैडीकल हॉल की ओर से शिविर में आए लोगों को नि:शुल्क दवाइयां वितरित की गईं। इस दौरान शिविर में आए लोगों की ई.सी.जी. भी नि:शुल्क की गई। 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!