मेयर ने 25 करोड़ के विकास कार्यों को दी हरी झंडी

Edited By Anjna,Updated: 04 May, 2018 10:17 AM

mayor gives green signal to development works of 25 crores

मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से शहर के विकास के लिए 25 करोड़ की ग्रांट लाने के बाद मेयर संजीव शर्मा बिट्टू पूरी तरह एक्शन में आ गए हैं। वीरवार को मेयर बिट्टू ने इन विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने के बाद निगम दफ्तर में अहम मीटिंग बुलाई। इसमें डिप्टी...

पटियाला (राजेश) : मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से शहर के विकास के लिए 25 करोड़ की ग्रांट लाने के बाद मेयर संजीव शर्मा बिट्टू पूरी तरह एक्शन में आ गए हैं। वीरवार को मेयर बिट्टू ने इन विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने के बाद निगम दफ्तर में अहम मीटिंग बुलाई। इसमें डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, ज्वाइंट कमिश्नर अंकुर महेन्द्रू, नगर निगम के एस.ई. इंजी. एम.एम. स्याल, एक्सियन गुरप्रीत सिंह वालिया, शाम लाल गुप्ता व सुरेश कुमार समेत सभी अधिकारियों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री की तरफ से दी गई ग्रांट के अंतर्गत शहर के सभी 60 वार्डों में 25-25 लाख रुपए के विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार करके उनके टैंडर लगाने का फैसला किया गया है। इसलिए इंजीनियरिंग ब्रांच ने हर वार्ड से संबंधित पार्षद की सलाह के साथ एस्टीमेट तैयार करवा लिए हैं।  

स्लाटर हाऊस पर खर्च होंगे 5 करोड़
बैठक में पिछले 10 सालों से पैंडिंग चले आ रहे स्लाटर हाऊस प्रोजैक्ट को भी शुरू करने को हरी झंडी दी गई है। इस पर नगर निगम की तरफ से 5 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यह स्लाटर हाऊस 2 फेज में बनेगा। पहले फेज में 3 करोड़ और उसके बाद 2 करोड़ रुपए खर्च होंगे। प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने नगर निगम को अत्याधुनिक स्लाटर हाऊस बनाने के आदेश जारी किए हैं जिससे शहर को प्रदूषण से बचाया जा सके। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने इस प्रोजैक्ट को हर हालत में मुकम्मल करने का फैसला किया है।

1 करोड़ खर्च करके शहर के स्कूलों में बनेंगे प्ले ग्राऊंड
मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने नगर निगम अधिकारियों को नया आइडिया देते हुए शहर के समूचे स्कूलों में प्ले ग्राऊंड बनाने के आदेश जारी किए हैं। बिट्टू ने खुद अपनी निगरानी में समूचे सरकारी स्कूलों में खाली पड़ी जमीनों की रिपोर्ट तैयार करवाई, जिसके बाद स्पैशल इंजीनियर लगवा कर इनके एस्टीमेट तैयार करवाए। बिट्टू ने कहा कि आमतौर पर इन स्कूलों में सुबह 8 से 2 या 9 से 3 बजे तक क्लासें लगती हैं। उसके बाद जिन मोहल्लों में ये स्कूल हैं, उनके बच्चों को खेलने के लिए ग्राऊंड मिले।

इसे ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने 1 करोड़ रुपए खर्च करके शहर के समूचे स्कूलों में प्ले ग्राऊंड बनाने का फैसला किया है। यह ग्राऊंड बनने के साथ शहर की नौजवान पीढ़ी को बड़ा फायदा मिलेगा और पंजाब व पटियाला के विद्यार्थी खेलों में प्राप्तियां करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!