शहीद मनदीप सिंह का अंतिम संस्कार कल, 40 दिन पहले पैदा हुआ बेटा

Edited By Sunita sarangal,Updated: 12 Oct, 2021 04:28 PM

martyr mandeep singh s funeral tomorrow son born 40 days ago

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गत दिन अतंकवादियों के साथ मुकाबले में 5 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए। इनमें से एक शहीद हुए जवान मनदीप सिंह (30) भी शामिल हैं।

गुरदासपुर (गुरप्रीत): जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गत दिन अतंकवादियों के साथ मुकाबले में 5 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए। इनमें से एक शहीद हुए जवान मनदीप सिंह (30) भी शामिल हैं। शहीद मनदीप सिंह जिला गुरदासपुर के गांव चट्ठा का रहने वाला था। उसके परिवार में विधवा बुजुर्ग मां मनजीत कौर, पत्नी मनदीप कौर और 2 बेटे हैं। इस मौके पर परिवार में मातम का माहौल है और इलाके में शोक की लहर है। परिवार जहां एक जवान बेटे को खो रहा है, वहीं खुद को सम्मानित भी महसूस कर रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार शहीद के भाई जगरूप सिंह ने बताया कि मनदीप का पार्थिव शरीर कल गांव पहुंचेगा, जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस घर में आज शोक की लहर है, उस घर में कुछ दिन पहले खुशियां मनाई जा रही थी। शहीद मनदीप सिंह का बड़ा बेटा मनताज सिंह 4 साल का है तथा दूसरा बेटा गुरकीरत सिंह का जन्म 40 दिन पहले ही हुआ है। बेटे के जन्म पर वह छुट्टी लेकर आया था तथा 15 दिन पहले वापस ड्यूटी पर गया था। गत दिन परिवार को मनदीप के शहीद होने की सूचना मिली, जिस के बाद परिवार का बुरा हाल हो गया है।

PunjabKesari

शहीद मनदीप का एक भाई जगरूप सिंह भी सेना में तैनात है। उन्होंने बताया कि मनदीप बढ़िया फुलबाल तथा बास्केट बाल खिलाड़ी था। भाई के जाने के आज उन्हें गम जरूर है परन्तु मान भी है कि मनदीप सिंह ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। उन्होंने कहा कि मनदीप हमेशा कहता था कि हमारे गांव में शहीद के नाम पर कोई गेट नहीं है ओर आज ऐसा समय आ गया कि मनदीप का नाम होगा।

PunjabKesari

शहीद मनदीप के रिश्तेदारों तथा गांव निवासियों ने बताया कि मनदीप काफी मिलनसार और अच्छे स्वभाव का था। उसके जाने से आज पूरा क्षेत्र शोक में है। इस अवसर पर जिला प्रशासन गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक परिवार से दुख बांटने पहुंचे। उन्होंने कहा कि मनदीप के बच्चें भी छोटे हैं तथा परिवार पर बड़ी दुख की घड़ी है। पंजाब सरकार उनके साथ है। डी.सी. गुरदासपुर ने बतायाकि मनदीप सिंह के पार्थिव शव को सुबह गांव लेकर आएंगे तथा 10 बजे पूरे सरकारी सम्मान से अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

PunjabKesari

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!