मनप्रीत बादल ने किया खुलासा, सलारिया पर लग चुका है दुष्कर्म का आरोप

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Oct, 2017 11:02 PM

manpreet badal has revealed salaria has been accused of misbehaving

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने गुरदासपुर से उप चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया का नामांकन पत्र रद्द करने की....

अमृतसर(पुरी): पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने गुरदासपुर से उप चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया का नामांकन पत्र रद्द करने की मांग की है। प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान उन्होंने बताया कि भाजपा उम्मीदवार ने अपने नामांकन पत्र में आपराधिक मामलों के चल रहे केस की जानकारी छुपाई है। इस संबंधी शिकायत वह लोक सभा हलका गुरदासपुर के चुनाव अधिकारी और चुनाव कमीशन को करने जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कामनी कौशल ने 15 दिसम्बर 2014 को उस पर धारा 376, 420, 306 और एस.सी. एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज करवाया था, इसी पर्चे के मामले में ही 30 अक्तूबर 2017 को सुनवाई है। इस मामले में चुनाव कमीशन क्या फैसला लेता है, यह उसी पर निर्भर करता है, परन्तु वह लोगों को अवगत करवाने के लिए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उनका इससे कोई भी राजनीतिक लाभ लेने का मकसद नहीं है, सिर्फ वह अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कामिनी कौशल ने खुद उन से संपर्क किया है और सभी दस्तावेज दिए हैं। धारा 376 को स्वर्ण सलारिया ने अपनी पहुंच और पैसों के दम पर हटवा दिया परन्तु पीड़िता ने इस जांच को फिर चुनौती दी जिस के बाद सारे केस की जांच डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी ने की। धारा 506 भी फ्रेम हो चुकी है। उन्होंने चुनाव कमीशन से सलारिया की उम्मदीवारी रद्द करने की मांग की। 

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के जलालाबाद से विधायक सुखबीर सिंह बादल के सवालों के जवाब देने से इंकार करते कहा कि वह पंजाब में विरोधी पक्ष की भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी को जवाबदेह हैं, न कि जलालाबाद के एक विधायक को। उन्होंने कहा कि हरसिमरत कौर बादल पंजाब सहित सभी किसानों का मामला क्यों नहीं उठाती? सुखबीर सिंह बादल को 10 वर्ष के दौरान किसानों की याद क्यों नहीं आई? उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. के मामले में केन्द्र सरकार द्वारा लिए गए गलत फैसलों की आशंका का भय नजर आना शुरू हो गया है। जेतली अब घबराहट में हैं। जी.एस.टी. ने देश की अर्थव्यवस्था हिला कर रख दी है। त्यौहारों का महीना होने के बावजूद व्यापारी हाथों पर हाथ रख कर बैठे हैं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!