पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी किया मेनिफेस्टो, किए 11 वायदे

Edited By Vaneet,Updated: 09 May, 2019 07:11 PM

manifesto released for aap party punjab

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरूवार को पंजाब के लिए अपना चुनाव मेनिफेस्टो जारी किया, जिसमें पार्टी...

चंडीगढ़(रमनजीत): पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने आज खुशहाल पंजाब का रोडमैप जारी करते हुए कहा कि यदि चुनाव में पार्टी की जीत होती है तो ग्यारह सूत्री कार्यक्रम को लागू कराएगी। पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन एवं विधायक अमन अरोड़ा ने आज यहां बताया कि लोग यदि आप के उम्मीदवारों को विजयी बनाते हैं तो वह ग्यारह सूत्री प्रोग्राम को लागू करवाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे, क्योंकि यह खुशहाल पंजाब का रोडमैप है। 

इस मौके पर अरोड़ा के साथ पार्टी के लीगल विंग के राज्य प्रधान एडवोकेट जसतेज सिंह, चुनाव प्रचार समिति के सदस्य एवं प्रवक्ता नील गर्ग और कोर समिति मैंबर और स्टेट मीडिया हैड मनजीत सिंह सिद्धू मौजूद थे । अरोड़ा ने कहा कि आप पार्टी राज्य के आर्थिक और सामाजिक हालात से पूरी तरह वाकिफ है और किसान, मजदूरों और बेरोजगारों के दर्द को महसूस करती है। उन्होंने कहा‘‘हम झूठे और बढा-चढ़ा कर लोक लुभावन वायदे या जुमलेबाजी नहीं करते, बल्कि पक्के इरादे ले कर लोगों की कचहरी में उपस्थित हैं।‘' इसलिए विजयी होने के बाद इसे लागू करवाने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर किया जाएगा। 

 

PunjabKesari

1. स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर करेंगे।
2. पंजाब में एग्रो बेस्ड इंडस्ट्रीज लाकर किसानों की आमदन बढ़ाने और आत्महत्याएं रोकने का यत्न करेंगे।
3. पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर पंजाब की इंडस्ट्री के लिए एक देश, एक टैक्स के अंतर्गत स्पैशल पैकज के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे।
4. व्यापारियों की भलाई के लिए जी.एस.टी. की दरों को घटाना और सरल बनाने के लिए यत्न करेंगे। 
5. अमृतसर से लेकर कोलकाता तक का फ्रेट कॉरिडोर जोकि केंद्र सरकार ने ठंडे बस्ते में डाला हुआ है, उसको बनाने के लिए यकीनी बनाया जाएगा। 
6. नौजवानों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए पंजाब में बड़ी पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (पीएसयू) इंडस्ट्री लाने के प्रयास करेंगे। 
7. कैंसर, काला पीलिया जैसी बीमारियों के ईलाज के लिए पंजाब में एम्स और पी.जी.आई की तर्ज पर और बड़े सरकारी अस्पताल लेकर आएंगे।
8. प्रोफेशनल शिक्षा को प्रफुल्लित करने के लिए नई आई.आई.एम और आई.आई.टी जैसी उच्च वर्ग की शिक्षा संस्थाएं पंजाब के लिए मंजूर करवाना।
9. पंजाब के पानियों, वातावरण और मिट्टी को बचाने के लिए स्पैशल पैकेज लेकर आएंगे।
10. पंजाब की खेती को संकट से निकालने के लिए केंद्र सरकार से पंजाब के लिए स्पैशल पैकेज पास करवाएंगे।
11. एमपी. लैंड का दो तिहाई फंड लोगों की मदद से इलाके के स्वास्थ्य और शिक्षा को अच्छा बनाने के लिए खर्च किया जाएगा तथा एक-एक पैसे का हिसाब हर साल लोगों के सामने रखा जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!