लुधियाना जेल झड़पः आंसू गैस बनी पुलिस के लिए वरदान, नहीं तो जान से धोना पड़ सकता था हाथ

Edited By Vatika,Updated: 28 Jun, 2019 10:42 AM

ludhiana central jail

सैंट्रल जेल में कैदियों व हवालातियों के पुलिस के आमने-सामने होने के समय पुलिस की तरफ से प्रयोग किए गए आंसू गैस के  गोले ही वरदान साबित हुए।

लुधियाना(ऋषि): सैंट्रल जेल में कैदियों व हवालातियों के पुलिस के आमने-सामने होने के समय पुलिस की तरफ से प्रयोग किए गए आंसू गैस के  गोले ही वरदान साबित हुए। अगर समय रहते आंसू गैस का प्रयोग न किया जाता तो पुलिसकर्मियों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ सकता था, क्योंकि गुस्साए युवाओं के हजूम को कंट्रोल करने में हवाई फायरिंग करने के बाद ही पुलिस नाकाम साबित हो रही थी। लगभग 3000 बंदियों को बैरकों में बंद करने के लिए लगभग 200 जेल कर्मी भी नहीं थे। सूत्रों के अनुसार एक बार तो हजूम सैंट्रल जेल के मेन गेट तक भी पहुंच गया था लेकिन किसी तरह उसे खदेड़ा गया स्थिति कंट्रोल न होती देखी पुलिस की तरफ से लगभग 100 आंसू गैंस के गोले फैंके गए।  
PunjabKesari
कमिश्नरेट पुलिस ने संभाली स्थिति, कैदी किए बैरकों में बंद
स्थिति बिगड़ते ही कमिश्नरेट पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति संभालने में जुट गई। लुधियाना पुलिस के सभी जी.ओ. के अलावा, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज व भारी फोर्स जेल में पहुंची। इतना ही नहीं खन्ना, जगराओं से भी पुलिस फोर्स को बुलाया गया और जेल की चारों की तरफ से घेराबंदी कर ली गई लेकिन तब तक काफी देरी हो चुकी थी और कई कै दी और हवालाती फरार हो चुके थे। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बैरकों में बंद किया गया। 
PunjabKesari
6 जगह लगाई आग, रिकार्ड जलकर राख
सूत्रों के अनुसार जेल के अंदर बंदियों की तरफ से 6 जगह पर आग लगाई गई जिस कारण काफी रिकार्ड भी जलकर राख हो गया। वहीं एस.टी.डी., पानी की सप्लाई, बिजली के खंभे भी तोड़े गएजिससे जेल में एक बार पानी की सप्लाई भी बंद हो गई।   
PunjabKesari
पेड़ तोड़ दीवारों के साथ लगा हुए फरार
सूत्रों के अनुसार फरार हुए आरोपियों की तरफ से जेल के अंदर पहले कई पेड़ो को तोड़ा गया और फिर उन्हें दीवार की लंबी दीवारों के साथ खड़ा कर दिया गया जिसके बाद सभी एक-एक कर फरार हो गए। आरोपी 3 से 4 जगह पर पेड़ लगाकर फरार हुए हैं। 
PunjabKesari
खाली गैस सिलैंडरों के कारण टला हादसा
सूत्रों के अनुसार भीड़ की तरफ से गैस सिलैंडरों को आग लगाने का प्रयास किया गया ताकि पुलिस उनकी तरफ  आगे को न आए लेकिन कुछ गैस सिलैंडर  खाली होने के कारण बड़े हादसे होने से कई बार टले।  

कइयों ने पुलिस के आगे जोड़े हाथ
नाम न छापने की शर्त पर पुलिसकर्मियों ने बताया कि जब वे स्थिति कंट्रोल कर रहे थे तो ज्यादातर हवालाती और कैदी ऐसे नजर आए जो पुलिस के आगे हाथ जोड़ रहे थे ताकि उन्हें कुछ कहा न जाए। पुलिस के अनुसार कुछ युवाओं द्वारा माहौल खराब करने के लिए ऐसा किया गया, जबकि ’यादातर कैदी और हवालाती अनुशासन में रहना चाहते थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!