Love Marriage की तो मिला गांव छोडऩे का फरमान, इंसाफ के लिए भटक रहा परिवार

Edited By Vatika,Updated: 10 Jul, 2018 02:23 PM

love marriage

डबवाली उपमंडल के गांव नीलियांवाली के सरपंच व कुछ लोगों पर गांव की युवती से प्रेम विवाह करने वाले लड़के के परिवार को कथित तौर पर सजा के तौर पर गांव से निकाल दिए जाने का मामला सामने आया है।

डबवाली(संदीप): डबवाली उपमंडल के गांव नीलियांवाली के सरपंच व कुछ लोगों पर गांव की युवती से प्रेम विवाह करने वाले लड़के के परिवार को कथित तौर पर सजा के तौर पर गांव से निकाल दिए जाने का मामला सामने आया है। 


इंसाफ की मांग कर रहा पीड़ित परिवार
पीड़ित परिवार मदद के गुहार लेकर डबवाली सदर थाना पुलिस की शरण में पहुंचा है। पुलिस को दी शिकायत में गुरतेज सिंह पुत्र जंग सिंह ने कहा है कि गांव के सरपंच हरसिमरन सिंह ने 8 जुलाई को उसे अपने घर पर बुलाया। वहां पर सरपंच के अलावा कुछ अन्य गांव वाले मौजूद थे। इन सभी के सामने उसे व उसके परिवार को एक सप्ताह के भीतर गांव छोड़कर चले जाने का फरमान सुना दिया गया। गांव न छोडऩे की सूरत में लड़की के भाई की तरफ से परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी। शिकायतकत्र्ता गुरतेज सिंह पुत्र जंग सिंह ने शिकायत में कहा है कि अगर उसकी व उसके परिवार के किसी व्यक्ति के साथ कुछ अनहोनी होती है तो उक्त लोग इसके लिएजिम्मेवार होंगे।


लड़के का परिवार खुद जाना चाहता है : सरपंच
गांव के सरपंच हरसिमरन सिंह दंदीवाल के मुताबिक इस मसले में उनके घर पर पंचायत हुई थी। लड़की के परिवार ने प्रेम विवाह के कारण गांव छोडऩे की बात कही थी तो लड़के के पिता ने कहा कि आपको गांव छोडऩे की जरूरत नहीं है। वह गांव छोड़कर चले जाएंगे। गांव स्तर पर राजनीतिक कारणों के चलते उन पर आधारहीन आरोप लगाए जा रहे हैं।

डी.एस.पी. बोले-सरपंच के आदेश नहीं चलेंगे
डबवाली के डी.एस.पी. किशोरी लाल के मुताबिक मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा कोई फरमान सरपंच की तरफ से जारी किया गया है तो ये गलत है। सरपंच के आदेश लागू नहीं होंगे। मामले का पता करवाएंगे। पुलिस की तरफ से परिवार की मदद की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!