लोकसभा चुनाव: टिकटों के बंटवारे के लिए कैप्टन ने हाईकमान से मांगा फ्री हैंड

Edited By Vatika,Updated: 26 Mar, 2019 12:25 PM

lok sabha election 2019

कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर जीत हासिल करने बारे जो दावा किया जा रहा है उसे पूरा करने के लिए उन्होंने हाईकमान से टिकटों के बंटवारे की प्रक्रिया में पूरी तरह फ्री हैंड देने की मांग रखी है जिसके तहत विधायकों...

लुधियाना (हितेश): कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर जीत हासिल करने बारे जो दावा किया जा रहा है उसे पूरा करने के लिए उन्होंने हाईकमान से टिकटों के बंटवारे की प्रक्रिया में पूरी तरह फ्री हैंड देने की मांग रखी है जिसके तहत विधायकों व मंत्रियों को चुनाव न लड़वाने बारे राहुल गांधी की ओर से दिए गए फार्मूले में भी बदलाव करना पड़ सकता है।
PunjabKesari
यहां बताना उचित होगा कि कैप्टन या दूसरे कांग्रेसी लीडर लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अपनी जीत को लेकर काफी ज्यादा आश्वस्त हैं। अब बारी है चुनाव मैदान में पूरे जोर के साथ मुकाबला करने की। लेकिन इस बारे में उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ही सारी तस्वीर साफ  हो पाएगी। सूत्रों के मुताबिक अब तक पटियाला से परिणीत कौर, गुरदासपुर में सुनील जाखड़ व लुधियाना सीट पर रवनीत बिट्टू के रूप में ही पुराने उम्मीदवार उतारने को हरी झड़ी दी गई है। जहां तक बाकी सीटों का सवाल है तो उन पर टिकट के लिए अप्लाई करने वालों के अलावा हाईकमान द्वारा जिन नामों पर विचार किया जा रहा है, कैप्टन ने उससे हट कर सिफारिश की है। कैप्टन के मुताबिक वह सभी सीटों पर मजबूत उम्मीदवार उतारना चाहते हैं।

PunjabKesari
यह है पंजाब का सियासी माहौल 
अगर लोकसभा चुनाव में पंजाब के सियासी माहौल की बात करें तो अकाली दल के खिलाफ  बेअदबी का मुद्दा गर्माया हुआ है और आम आदमी पार्टी की स्थिति पहले जितनी मजबूत नहीं है। जहां तक विभिन्न पार्टियों द्वारा असंतुष्ट होकर बनाए जा रहे नए गठजोड़ का सवाल है तो उसमें से अकाली दल टकसाली का सीधे तौर पर बादल एंड कंपनी को नुक्सान होगा। सुखपाल खैहरा, सिमरजीत बैंस द्वारा बसपा व सी.पी.आई. के साथ मिलकर बनाए गए डैमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से कांग्रेस व अकाली दल के वोट बैंक को लगभग बराबर की सेंध लगाई जाएगी।

PunjabKesari
सभी विरोधी पार्टियों के पास कैप्टन सरकार की वायदा खिलाफी का है मुद्दा 
सभी विरोधी पार्टियों के पास कैप्टन सरकार की वायदा खिलाफी का मुद्दा है और नशों व कानून व्यवस्था में सुधार न होने का आरोप लगाया जा रहा है जिसका जवाब देने के लिए कैप्टन द्वारा हाल ही में सरकार के 2 साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों को गिनाया गया है।


मोदी के नाम के सामने खुद को आगे करेंगे चीफ  मिनिस्टर 
कैप्टन ने मोदी के नाम के सामने राहुल गांधी की बजाय खुद को आगे करने की रणनीति बनाई है जिसे लेकर कैप्टन ने हाईकमान को साफ  कर दिया है कि पंजाब में जीत या हार के लिए राहुल से उनकी प्रतिष्ठा भी दाव पर लगी हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!