कबड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी की हत्या की न्यायिक जांच हो : सुखबीर

Edited By swetha,Updated: 13 May, 2018 11:31 AM

kabaddi player lakshmi s murder should be judicial probe sukhbir

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर ङ्क्षसह बादल ने जिला फिरोजपुर में कबड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी देवी की बेरहमी से हत्या की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस कांग्रेसी नेताओं के इशारे पर गुंडों का पक्ष ले रही है, जिससे छोटे व सीमांत...

चंडीगढ़ (ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर ङ्क्षसह बादल ने जिला फिरोजपुर में कबड्डी खिलाड़ी लक्ष्मी देवी की बेरहमी से हत्या की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस कांग्रेसी नेताओं के इशारे पर गुंडों का पक्ष ले रही है, जिससे छोटे व सीमांत किसानों के खिलाफ ङ्क्षहसा की घटनाएं बढ़ रही हैं।

 

चंडीगढ़ में प्रैस बयान जारी करते हुए अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि पीडि़त परिवार व क्षेत्र के लोगों द्वारा गुरु हरसहाय में युवती की लाश लेकर अनिश्चित समय के लिए लगाए गए धरने के बावजूद, फिरोजपुर की पुलिस खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढी की कठपुतली की तरह व्यवहार कर रही है और आरोपियों को गिरफ्तार करने से इंकार कर रही है। सुखबीर ने कहा कि एस.एस.पी. प्रीतम ङ्क्षसह खुलेआम यह कह रहे हैं कि अगर प्रदर्शनकारियों ने अपना शांतमयी धरना न उठाया तो वह डंडे के साथ धरने वाले स्थान को खाली करवाएंगे। 

 

उन्होंने कहा कि जिन 11 आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की गई है, उन में से 8 को गिरफ्तार करने से इंकार करके एस.एस.पी. एक कांग्रेसी एजैंट की तरह व्यवहार कर रहे हैं। ऐसे हालात में इस हत्या केस की निष्पक्ष जांच किए जाने की कोई संभावना नहीं है और न्यायिक जांच से ही उक्त युवती व उसके परिवार को इंसाफ मिल सकता है। अकाली दल के अध्यक्ष ने गुरुहरसहाय के एस.एच.ओ. भूपिंद्र सिंह को तुरंत मुअत्तल करने की मांग की, जिसको परिवार द्वारा बताया गया है कि उन पर हमला हो सकता है, पर इसके बावजूद एस.एच.ओ. ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। बादल ने कहा कि इससे पहले कांग्रेसी नेता इंद्रजीत जीरा ने 150 गुंडों को लेकर जीरा पुलिस स्टेशन पर हमला करके वहां शांतमयी ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ दिया था।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!