जोधपुर सीट का विवाद पहुंचा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के दरबार

Edited By Des raj,Updated: 23 Sep, 2018 07:17 PM

jodhpur seat dispute reached the all india congress committee s court

जिला परिषद के चुनाव के लिए जोधपुर जोन में चुनाव के दौरान हुए भारी विवाद का मामला राहुल गांधी के दरबार में पहुंच गया है और जल्दी ही पंजाब के एक मंत्री और कुछ कांग्रेसी नेताओं पर पार्टी कड़ी अनुशासनहीनता की कार्यवाही करने जा रही है।

फिरोजपुर (मल्होत्रा): जिला परिषद के चुनाव के लिए जोधपुर जोन में चुनाव के दौरान हुए भारी विवाद का मामला राहुल गांधी के दरबार में पहुंच गया है और जल्दी ही पंजाब के एक मंत्री और कुछ कांग्रेसी नेताओं पर पार्टी कड़ी अनुशासनहीनता की कार्यवाही करने जा रही है।

इस पूरे मामले में बार्डर एरिया संघर्ष कमेटी के प्रधान कामरेड हंसा सिंह, पूर्व सरपंच करनैल सिंह, तरसेम सिंह, बलवीर सिंह, चंद सिंह ने रोष जताते हुए कहा कि वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उन्हें जहां इस पूरे मामले में पार्टी की हुई किरकरी से अवगत करवाएंगे, वहीं उनके ध्यान में पिछले 34 साल से कांग्रेस पार्टी के हाथ से निकल रही फिरोजपुर लोकसभा सीट के असली कारणों से अवगत करवाएंगेे। उन्होंने सरेआम आरोप लगाए कि विधायक राणा गुरमीत सिंह सोढी पिछले 34 साल में अपने इलाके में कांग्रेस पार्टी के किसी उममीदवार को लोकसभा चुनावों में बढ़त क्यों नहीं दिलवा पाए। जगमीत सिंह बराड़, हंस राज जोसन, सुनील जाखड़ जैसे कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज चेहरे सिर्फ गुरूहरसहाय विस क्षेत्र में ही क्यों पिछड़ते रहे, जबकि विधायक सोढी आज तक यहां से नहीं हारे। ऐसा क्या है कि विधानसभा चुनाव में गुरूहरसहाय के वोटरों का झुकाव कांग्रेस की ओर हो जाता है और लोकसभा चुनाव में इस क्षेत्र के लोग पार्टी से मुंह मोड़ लेते हैं। इन सब कारणों से वह पार्टी प्रधान को अवगत करवाएंगे।

उक्त नेताओं ने कहा कि जिला परिषद चुनावों में एक बार फिर इसी इलाके में कांग्रेस पार्टी की किरकरी हुई। काऊंटिंग के राऊंड खत्म होने पर जब विधायक एवं मंत्री राणा सोढी का पीए नसीब सिंह संधू 400 से ऊपर मतों से अकाली दल के शलिन्द्र सिंह से हार रहा था तो बिना किसी वजह चार घंटे तक रीकाऊंटिंग का कहकर रिजल्ट रोके रखा गया और प्रशासन पर दबाव बनाया जाने लगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी के ही कुछ लोगों से ऐसा कर लोकतंत्र की हत्या की है। रिजल्ट को प्रभावित होने से रोकने के लिए राय सिख एवं कंबोज बिरादरी के सैंकड़ों लोगों ने जब प्रशासन के खिलाफ खाई फेमेकी पुल पर जाम लगाया और फिरोजपुर-मुंबई पंजाब मेल सुपरफास्ट ट्रेन को रोका तो प्रशासन ने रात करीब 9:00 बजे रिजल्ट घोषित किया। उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया पर जो किरकिरी हुई है वह बेहद शर्मनाक है।

जिक्रयोग है कि नामांकन भरने के अंतिम दिन 7 सितंबर को कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार यूथ कांग्रेस के नेता गुरभेज सिंह टिबी को राणा सोढी के कुछ समर्थकों ने नामांकन नहीं भरने दिए थे और उस दिन भी कांग्रेस पार्टी की बेहद किरकिरी हुई थी। उक्त नेताओं ने कहा कि ऐसी गतीविधियों को अंजाम देने वालों पर वह अनुशासनहीनता की कार्यवाही करवा कर ही दम लेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!