मानव तस्करी की शिकार सिमरनजीत केस में जोबनजीत गिरफ्तार

Edited By Des raj,Updated: 31 Jul, 2018 12:20 AM

jobanjeet arrested in simranjeet case for human trafficking

दुबई की शेख के चंगुल से बचकर आई युवती सिमरनजीत कौर के बीते दिन वापस आने के उपरांत पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की धरपकड़ में तेजी लाते हुए बीते दिन इस केस की मास्टर माइंड महिला गुरजीत कौर को पकडऩे के बाद दूसरी आरोपी महिला जोबनजीत कौर उर्फ माही को...

अमृतसर, तरनतारन(इन्द्रजीत, रमन): दुबई की शेख के चंगुल से बचकर आई युवती सिमरनजीत कौर के बीते दिन वापस आने के उपरांत पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की धरपकड़ में तेजी लाते हुए बीते दिन इस केस की मास्टर माइंड महिला गुरजीत कौर को पकडऩे के बाद दूसरी आरोपी महिला जोबनजीत कौर उर्फ माही को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले में धारा 354, 370, 370/ए, 120, 3 एस.सी./ एस.टी. एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज किया है, जब इसके मुख्य आरोपी इब्राहिम ट्रैवल एजैंट केरल जो इस समय दुबई हैं, को घेरने के लिए एल.ओ.सी. भी जारी की है।

बॉर्डर रेंज मुख्यालय में एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए आई.जी. एस.पी.एस. परमार ने बताया कि इस पूरे गिरोह की कडिय़ां खुलनी शुरू हो गई हैं और पुलिस ने उन 2 लड़कियों की मदद लेनी शुरू कर दी है जो इस गिरोह के झांसे में आकर नौकरी की तलाश में बाहर गई थी। इनमें संदीप कौर व रवनीत कौर इस एजैंट इब्राहिम के सम्पर्क में आई थी, से भी काफी महत्व जानकारी मिल रही हैं। यह गिरोह लम्बे समय से महिलाओं को बहला-फुसला कर नौकरी का झांसा देकर बाहर भेजने का काम करता है। जांच की अगली कडिय़ों में इस बात की टोह ली जा रही है कि कहीं कोई और भी लड़कियां हो सकती है, जो दूसरे प्रदेशों से भी इस गिरोह के चंगुल से फंसी हो जबकि पूरा घटनाक्रम व कडिय़ां ट्रैवल एजैंट इब्राहिम की गिरफ्तारी पर सामने आएंगी। 

उन्होंने बताया कि दूसरी गिरफ्तार की गई महिला जोबनजीत कौर उर्फ माही गुरजीत कौर की बेटी है जिसे कल काबू किया गया था, वह आज 30 जुलाई को दुबई वापस जाने की तैयारी में थी। क्योंकि वह वहां नौकरी करती थी लेकिन पुलिस ने उसके जाने का कार्यक्रम का पता चल जाने से उसे घेर लिया गया। आई.जी. ने बताया कि उक्त गिरफ्तार की गई महिला दुबई में नौकरी करती है, को उसके काफी राज मालूम हैं क्योंकि वह इस गिरोह की सक्रिय सदस्य है। यह पूछे जाने पर कि क्या इब्राहिम को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दुबई जाएगी तो उन्होंने कहा कि यदि सरकार इसकी अनुमति दे तो जाएंगे।

गैर कानूनी एजैंटों की होगी शिनाख्त
आई.जी. बॉर्डर रेंज ने बताया कि मानव तस्करी की मूल जड़ बने 2 नंबर के ट्रैवल एजैंट पैसों के लिए लोगों का जीवन तबाह करते हैं। इसके लिए लोगों को पुलिस का साथ देना होगा। उन्होंने कहा कि इसके संबंध में लोग पुलिस को सूचना नहीं देते जिसके कारण इनका धंधा आगे बढ़ रही है। बॉर्डर रेंज के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि लाइसैंस के बिना बने हुए घरेलू ट्रैवल एजैंटों की शिनाख्त कर उन पर केस दर्ज किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!