सट्टा नैटवर्क का पर्दाफाश,6 बुकी गिरफ्तार

Edited By Sonia Goswami,Updated: 11 Apr, 2018 08:14 AM

jalandhar news

कमिश्ररेट पुलिस ने थाना नं. 4 के अधीन पड़ते मखदूमपुरा इलाके में स्थित 4 मंजिला बिल्डिंग में चल रहे आई.पी.एल. क्रिकेट मैचों को लेकर सट्टेबाजी के धंधे का पर्दाफाश किया है।

जालंधर  (रमन): कमिश्ररेट पुलिस ने थाना नं. 4 के अधीन पड़ते मखदूमपुरा इलाके में स्थित 4 मंजिला बिल्डिंग में चल रहे आई.पी.एल. क्रिकेट मैचों को लेकर सट्टेबाजी के धंधे का पर्दाफाश किया है। शॉप कम फ्लैट इस बिल्डिंग में ए.डी.सी.पी.-2 सुडारविजी ने थाना नं. 6, भार्गव कैंप, बारादरी पुलिस टीम के साथ छापेमारी की तो वहां आधा दर्जन बुकी इस गौरखधंधे को अंजाम देते पाए गए। मौके पर गिरोह के सरगना अतुल कुमार पुत्र सुभाष चंद्र उर्फ जोनी निवासी लाजपत नगर सहित सभी 6 बुकीज को गिरफ्तार कर लिया गया। 


उल्लेखनीय है कि यह इलाका ए.डी.सी.पी.-1 के अधीन आता है मगर इस कार्रवाई को ए.डी.सी.पी.-2 सुडरविजी ने गुप्त सूचना मिलने पर खुद पुलिस पार्टी के साथ अंजाम दिया और सट्टा नैटवर्क का पर्दाफाश किया। रेड की जानकारी थाना नं. 4 की पुलिस को तब दी गई जब छापे की कार्रवाई पूरी हो गई। उक्त दफ्तर से सट्टेबाजी की कई चलती लाइनें पकड़ी गई हैं। 

PunjabKesari

2 घंटे चलती रही जांच
रेड दौरान पूरी बिल्डिंग में पुलिस 2 घंटे तक जांच करती रही। जांच दौरान किसी को भी अंदर-बाहर व ऊपर-नीचे नहीं जाने दिया गया। 2 घंटे की जांच के बाद पुलिस बिल्डिंग से बाहर 6 आरोपियों को लाई और सभी को थाना नं. 4 में ले गई।  थाना नं. 4 की पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ धारा 420, गैम्बङ्क्षलग एक्ट, आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

 

हुक्के, ताश के पत्ते व शराब भी मिली
इस दौरान मौके से पुलिस ने पाबंदीशुदा 2 हुक्के, ताश के पत्ते व शराब की बोतलें भी बरामद की हैं।

PunjabKesari

छोटे गुर्गे लगे हाथ, मेन आका गिरफ्त से दूर
सूत्रों के अनुसार जालन्धर में कई बड़े सट्टेबाज दूर रहकर अपने गुर्गों से अपना नैटवर्क चला रहे हैं। उक्त पकड़े गए आरोपी भी एक बड़े बुकी के गुर्गे थे। इनका मेन आका पुलिस की गिरफ्त से दूर है। यह भी बताने योग्य है कि यह गैंग थाना नं. 4 के क्षेत्र में अपना नैटवर्क चला रहा था पर थाने की पुलिस या तो बेखबर थी या फिर वह इसका पर्दाफाश नहीं करना चाहती थी। पता चला है कि इस रेड को कुछ दिन पहले एक अन्य व्यक्ति पर किडनैपिंग का मुकद्दमा दर्ज होने के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।


PunjabKesari

सैटिंग करवाने के लिए कांग्रेसी व भाजपा नेता थाने में मंडराते रहे 

पकड़े गए बुकीज को छुड़वाने के लिए शहर के कांग्रेस व भाजपा से जुड़े कई राजनीतिज्ञ थाना नं. 4 में पहुंच गए। इनमें से कई नेता देर रात तक थाने में सैटिंग के लिए फोन करते रहे। थाने के बाहर लगभग 40 के करीब बड़ी-बड़ी गाडिय़ां खड़ी रहीं व देर रात तक लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

 

जांच के बाद बिल्डिंग मालिक पर होगी कार्रवाई : सतिन्द्र चड्ढा
ए.सी.पी. सतिन्द्र चड्ढा ने बताया कि उक्त शाप कम फ्लैट जिसमें सट्टेबाजी का धंधा जोरों से चल रहा था, के मालिक के बारे में जांच की जा रही है। जांच में अगर बिल्डिंग मालिक दोषी पाया गया तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि छापेमारी दौरान मौके पर बिल्डिंग का मालिक मौजूद नहीं था। बिल्डिंग में रहते नौकर से पूछताछ की जा रही है।

 

3-4 लोग भागने में सफल रहे
सूत्रों के अनुसार पुलिस की रेड पड़ते ही करीब 3-4 लोग भागने में सफल रहे। यदि पुलिस सही तरीके से पकड़े गए लोगों से पूछताछ करे तो इन भागे लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं। 

 

मीडिया कर्मियों को बाहर निकाला, छुड़वाने आए लोगों को अंदर बिठाया
सट्टेबाजों के पकड़े जाने संबंधी मीडिया को जानकारी देने के बाद ए.सी.पी. व ए.डी.सी.पी. ने मीडिया कर्मियों को थाने से बाहर निकाल दिया, मगर उसी समय पकड़े गए गुर्गों के आका, राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग थाने के अंदर दाखिल हो गए व एस.एच.ओ. के कमरे में बैठ गए। मीडिया कर्मियों ने जब विरोध किया तो ए.सी.पी. व ए.डी.सी.पी. ने माहौल खराब होता देख उन्हें बाहर निकाल दिया। मगर वे लोग मीडिया कर्मियों के जाने के बाद फिर दोबारा थाने में सैटिंग करने पहुंच गए।

6 बुकी गिरफ्तार
कअतुल कुमार पुत्र सुभाष चंद्र उर्फ जोनी निवासी लाजपत नगर
कविकास खन्ना उर्फ आशू पुत्र विनोद खन्ना निवासी प्रकाश नगर
ककमल ढल्ल उर्फ विक्की पुत्र नरिन्द्र ढल्ल निवासी गुरु नगर
कसौरभ नारंग पुत्र राज कुमार निवासी बस्ती शेख
क राजीव कुमार पुत्र चमन लाल निवासी बस्ती दनिशमंदां
कगौरव पुत्र इन्द्रजीत निवासी बस्ती शेख 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!