राहुल से मिले जाखड़, संसद में मोदी सरकार को जोर-शोर से घेरेगी कांग्रेस

Edited By Vatika,Updated: 11 Dec, 2018 09:28 AM

jakhar meet rahul

पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने संसद में केन्द्र की मोदी सरकार को घेरने के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष से चर्चा की। जाखड़ ने राहुल से कहा कि मोदी सरकार जनता की आकांक्षाओं पर...

जालंधर (धवन): पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने संसद में केन्द्र की मोदी सरकार को घेरने के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष से चर्चा की। जाखड़ ने राहुल से कहा कि मोदी सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है तथा अब वह कांग्रेस से संबंधित तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर मीडिया की मार्फत जनता के सामने पेश कर रही है। वास्तव में लोकतंत्र के अस्तित्व के लिए मोदी सरकार एक बड़ा खतरा बनकर सामने आ रही है। 

जाखड़ ने राहुल गांधी को बताया कि पंजाब में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है तथा वह आगामी लोकसभा चुनाव में अकाली-भाजपा गठजोड़ व आम आदमी पार्टी को बुरी तरह से पराजित करने में कामयाब होगी। उन्होंने राहुल को बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार लगातार हर चुनाव में जीत हासिल करती आ रही है। लोकसभा चुनाव में भी पार्टी सभी 13 सीटें जीतने में कामयाब होगी। जाखड़ ने राहुल से कहा कि सऊदी अरब में कई आप्रवासी पंजाबी फंसे हुए हैं परन्तु केन्द्र सरकार ने अभी तक उन्हें स्वदेश लाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा कि इस मामले में वह प्रधानमंत्री को दखल देने के लिए कहें। पहले भी ईराक में अनेकों पंजाबी मारे गए थे।

अब सऊदी अरब में फंसे आप्रवासी पंजाबियों के जानमाल की रक्षा की जानी चाहिए तथा कांग्रेस इस मामले को जोर-शोर से संसद के शीतकालीन सत्र में उठाने जा रही है। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार 4000 भारतीय सऊदी अरब की एक निर्माण कम्पनी के पास फंसे हुए हैं, जिसमें से 1000 पंजाबी बताए जा रहे हैं। इसमें से कुछ नागरिक गुरदासपुर जिले से भी संबंधित हैं, जबकि अन्य जालंधर व होशियारपुर से संबंधित हैं। पंजाब से जुड़े इन लोगों के पासपोर्ट भी कम्पनी ने अपने पास जब्री रखे हुए हैं। भारत सरकार ही इस मामले में कोई दखल दे सकती है। राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कैप्टन संदीप संधू, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव गुरकीरत सिंह, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. जगदीप सिंह सिद्धू व जसपाल सिंह ढिल्लों भी मौजूद थे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!