मुख्यमंत्री से मिले जाखड़

Edited By Des raj,Updated: 31 Aug, 2018 07:27 PM

jakhar meet from chief minister

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली में मुलाकात करके सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात को संतोषजनक करार देते हुए कहा कि केंद्र सरकार राज्य...

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से आज पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मुलाकात करके गुरु नानक देव जी के विवाह पर्व से पहले ऐतिहासिक महत्व के शहर बटाला में जरूरी प्रबंध करने के विषय पर बातचीत की। मुख्यमंत्री को जाखड़ ने कहा कि सफाई से जुड़े मसलों का निपटारा किया जाना चाहिए।
कैप्टन ने मौके पर ही अधिकारियों को बटाला में सफाई व्यवस्था को लेकर उचित कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए। जाखड़ ने कहा कि अगले वर्ष 2019 में समूचे विश्व में श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव पूरी श्रद्धा व उत्साह से मनाया जा रहा है। पंजाब सरकार ने इस ऐतिहासिक व धार्मिक महत्व के वर्ष को प्रभावी ढंग से मनाने के लिए कार्यक्रम तैयार किया है ताकि श्री गुरु नानक देव जी के मानवता की भलाई के लिए दिए गए संदेश को पूरे विश्व में पहुंचाया जा सके। 

जाखड़ ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु साहिब के चरण स्पर्श करने वाले शहरों जैसे सुल्तानपुर लोधी, डेरा बाबा नानक तथा बटाला के विकास के लिए विशेष योजनाएं तैयार की जा रही हैं। गुरु साहिब ने जगत के कल्याण के लिए जहां-जहां अपने चरण रखे थे वह स्थान हमेशा के लिए पूजनीय हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बटाला शहर को यह सौभाग्य प्राप्त है कि श्री गुरु नानक देव जी यहां माता सुलखनी जी के साथ 1487 में विवाह बंधन में बंधे थे।

 उन्होंने कहा कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 16 सितम्बर 2018 दिन रविवार को श्री गुरु नानक देव जी का 531वां विवाह पर्व संगतों द्वारा पूरे उत्साह के साथ बटाला में मनाया जाना है इसलिए बटाला शहर की सड़कों की मुरम्मत योजनाबद्ध ढंग से करने की जरूरत है। शहर में सफाई व्यवस्था बनाए रखने तथा स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने की जरूरत है। जाखड़ ने कहा कि ऐतिहासिक शहर बटाला में देश-विदेश से संगत ने पहुंचना है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि सरकार को गुरु नानक देव जी के विवाह पर्व को देखते हुए संगतों की सुविधा के लिए बटाला में पर्याप्त प्रबंध करने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया है कि इस संबंध में वह एक वरिष्ठ अधिकारी की ड्यूटी लगा रहे हैं जो गुरु नानक देव जी के विवाह पर्व से पूर्व जरूरी प्रबंधों को सम्पन्न करेगा तथा साथ ही शहर में विकास कार्यों को सम्पन्न कर लिया जाएगा। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!