आई.एस.आई. जम्मू-कश्मीर के बाद पंजाब को बना रहा अपना टार्गेट : मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 03 Dec, 2022 04:12 PM

isi after jammu and kashmir making punjab its target bitta

आल इंडिया टैरेरिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा ने कहा है कि आई.एस.आई. पाकिस्तान में बैठकर पंजाब को तबाह करने की योजना बना रही है और कनाडा के माध्यम से इसकी शुरूआत हो चुकी है।

 

ड्रग्स तथा गैंग टैरेरिज्म के माध्यम से किया जा रहा पंजाब को खोखला


जालंधर (अनिल पाहवा) : आल इंडिया टैरेरिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंद्रजीत सिंह बिट्टा ने कहा है कि आई.एस.आई. पाकिस्तान में बैठकर पंजाब को तबाह करने की योजना बना रही है और कनाडा के माध्यम से इसकी शुरूआत हो चुकी है। बिट्टा ने जहां विदेशों में बैठकर पंजाब के युवाओं को भड़काने वालों पर तीखी टिप्पणी की, वहीं उन्होंने इन्हें ललकारते हुए यह भी कहा कि सिख धर्म के साथ गलत करने वालों के सामने खड़े होने की भी हिम्मत रखो। कई अन्य मामलों पर बिट्टा ने विशेष बातचीत में बेबाकी से अपनी बात रखी, पेश है उसके अंश-

पंजाब के खिलाफ क्या है साजिश
पाकिस्तान में बैठकर आई.एस.आई. तथा विदेशों में बैठकर पन्नू और गोल्डी बराड़ जैसे लोग भारत के अहम हिस्से पंजाब के खिलाफ साजिशें रच रहे हैं। पहले पंजाब में नार्को टैरेरिज्म फैलाया गया और अब गैंगबाजी को हवा दी जा रही है और यह सब साजिश पाकिस्तान और चीन की है, जो पंजाब के भोले-भाले युवाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

पंजाब ही टार्गेट क्यों
कई सालों पहले पंजाब के लोगों ने संताप भोगा है। करीब 36000 बेगुनाह लोग यहां पर इसी संताप का शिकार हुए थे। इसके बाद आई.एस.आई. ने जम्मू-कश्मीर को निशाना बनाया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की कोशिशों से जम्मू-कश्मीर में हालात पहले से काफी बेहतर हो गए। अब आई.एस.आई. को पंजाब ईजी टार्गेट लगा और यहां के भावुक युवाओं को वरगलाना शुरू कर दिया। इस समय पंजाब बुरी तरह से घिरा पड़ा है और इसके लिए कोई न कोई उचित कदम उठाना बेहद जरूरी है।

आपके हिसाब से कौन बचा सकता है पंजाब को
राजनेता जो चुनाव जीतने के लिए कई तरह के पापड़ बेलते हैं। पार्टियों में अहम पद लेने के लिए कई तरह की मेहनत करते हैं। आम लोग इन नेताओं को अपने वोट देकर उनसे भलाई की उम्मीद करते हैं, तो फिर वाजिव है कि इन्हीं लोगों की जिम्मेदारी है कि वे लोग पंजाब को दोबारा गर्त में जाने से बचाएं। वह पुराना दौर जब पंजाब पूरी तरह से आतंकवाद में घिरा हुआ था, उस समय भी बहुत से राजनेता ही थे, जो आतंकवाद के खिलाफ खड़े हुए तथा इसे जड़ से खत्म करने के लिए काम किया। अब भी पंजाब में को बचाने के लिए मजबूत दिल वाले नेताओं की जरूरत है, क्योंकि अगर जनता ने इन पर भरोसा किया है तो वह भरोसा कायम रहना चाहिए।

पंजाब के युवाओं को वरगलाना क्यों आसान
सबसे बड़ी बात यह है कि पंजाब का युवक भावुक है। युवाओं के पास काम-धंधा नहीं है, यही कारण है विदेशों में बैठे लोग इन युवाओं का इस्तेमाल अपने इरादे पूरे करने के लिए कर रहे हैं। चंद डालर का लालच देकर इन युवाओं से कभी दीवारों पर खालिस्तान के नारे लिखवाए जाते हैं तो कभी इनसे और काम लिए जाते हैं। हैरानी की बात है कि विदेशों में बैठे पन्नू और गोल्डी बराड़ जैसे लोग ही इन युवाओं का इस्तेमाल कर सिद्धू मूसेवाला या ऐसे और लोगों की हत्याएं करवा रहे हैं।

पंजाब में साजिश के पीछे रिंदा का हाथ बता रहे हैं, क्या कहेंगे आप
रिंदा हो, बब्बर खालसा हो या खालिस्तान कमांडो फोर्स। ये सिर्फ आम लोगों तथा सरकार को डराने के लिए काम कर रहे हैं, जबकि असलियत यह है कि ये खुद सिर्फ और सिर्फ विदेशों में आराम फरमा रहे हैं। लाहौर में शेरे -पंजाब महाराणा रंजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी गई, ननकाना साहिब में ग्रंथी की बेटी का अपहरण हुआ, गुरुद्वारा साहिब में जूते पहनकर शूटिंग की गई, कंधार में गुरु महाराज की उपस्थिति में गोलियां चलाई, उस समय रिंदा और बाकी लोग लोग कहां थे, क्यों नहीं इन्होंने इन लोगों के खिलाफ ललकार लगाई।

पंजाब का युवा विदेश जा रहा, आपका क्या है कहना
जिस समय पंजाब में आतंकवाद का दौर था, तो उस समय गांवों से हिंदू समाज पलायन कर गया था। आज के दौर में जब पंजाब नार्को तथा गैंग टैरेरिज्म के बीच जी रहा है तो अभिभावक बच्चों को इस सबसे बचाने के लिए विदेश भेज रहे हैं, जिसके कारण पंजाब के गांव खाली हो रहे हैं। हिंदू और सिख दोनों ही गांवों से पलायन कर रहे हैं, पासपोर्ट कार्यालय भरे पड़े हैं, लेकिन इन बातों की तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। राजनेता केवल बयानबाजी पर ही सीमित हैं। पंजाब को बचाने के लिए कोई भी कोशिश नहीं कर रहा।

विदेशों में रिफ्रैंडम पर वोटिंग पर क्या कहेंगे आप
हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो अरबों का व्यापार करते हैं, पंजाब, गुजरात अलग-अलग राज्यों में रहते हैं, कोरोना जैसी विपदा में लोगों की मदद करते हैं, गुरुद्वारा साहिब में लंगर लगाते हैं और सेवा करते हैं, जबकि कुछ लोग वे हैं, जो युवाओं को नशेड़ी बनाते हैं तथा उन्हें घरों से दूर होने के लिए मजबूर करते हैं। यह सब इनकी साजिश है।

गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने के बाद क्या पंजाब के हालात सुधरेंगे?
गोल्डी बराड़ अब तक विदेशों में बैठकर कुछ लोगों के कहने पर पंजाब में मर्डर करवा रहा था और छाती ठोक कर सोशल मीडिया पर इसकी जिम्मेदारी लेता था, जिसके कारण पंजाब में ऐेसे गैंगस्टर के हौसले बुलंद हो रहे थे। लेकिन गोल्डी बराड़ के पकड़े जाने के बाद पंजाब में गैंगबाजी थमेगी और यहां के गैंगस्टर में भी दहशत बढ़ेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!