DGP के निर्देश पर अमृतसर बॉर्डर रेंज में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Edited By Vaneet,Updated: 16 Nov, 2018 07:24 PM

instructions of dgp stop security in the amritsar border range

पठानकोट क्षेत्र में छह आतंकवादियों के संदिग्ध हालातों में देखे जाने व पिस्तौल के दम पर एक इनोवा छीन लेने के उपरांत डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने पूरे ...

अमृतसर (इंद्रजीत): पठानकोट क्षेत्र में छह आतंकवादियों के संदिग्ध हालातों में देखे जाने व पिस्तौल के दम पर एक इनोवा छीन लेने के उपरांत डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने पूरे पंजाब में अलर्ट कर दिया है। वहीं अमृतसर बॉर्डर रेंज पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल एस.पी.एस. परमार ने सीमा रेंज में पड़ते 5 जिलों की पुलिस को नाकाबंदी करने के निर्देश जारी किए हैं। 
PunjabKesari
जिसमें अकेले तरनतारन पुलिस ने 32 संवेदनशील स्थानों पर नाके लगाए हैं। वहीं दूसरी ओर पठानकोट के क्षेत्रों में जहां दो प्रदेशों की सीमाएं एक साथ लगती हैं मगर जम्मू कश्मीर के जाने वाले मुख्य मार्गो व अन्य छोटे-छोटे रास्तों अथवा पगडंडी मार्गों पर भी बड़ी संख्या में नाके लगाए हुए हैं। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के तनुहट्टी ,डमटाल, पंडों के साथ-साथ हिमाचल में जाने वाले अन्य छोटे रास्तों जिनमें शाहपुर कंडी मार्ग अथवा अन्य पगडंडी के रास्ते भी शामिल हैं। दूसरी ओर जालंधर से पठानकोट जाने वाली सड़क को पूरी तरह से सील किया गया है। 

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि पठानकोट से अमृतसर जाने वाले मुख्य मार्गों पर भी कड़ी निगरानी करते हुए तरनतारन से अमृतसर ग्रामीण रास्तों से होते हुए मजीठा बटाला धारीवाल गुरदासपुर दीनानगर सरना के मुख्य मार्गों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इसी प्रकार कत्तूनगल टोल प्लाजा, सरना दीनानगर रास्ते के टोल प्लाजा के निकट बिना वर्दी के जवान तैनात किए गए हैं।
PunjabKesari
जानकारी देते हुए आईजी एसपीएस परमार ने बताया कि बॉर्डर रेंज के अंतर्गत आते जिलों के एसएसपी जिनमें मजीठा पुलिस जिला के एसएसपी परमपाल सिंह बटाला के एसएसपी उपेंद्रजीत सिंह गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्ण दीप सिंह, व पठानकोट के एसएसपी विवेक शील सोनी व तरनतारन के एसएसपी डी एस मान के साथ हुई मीटिंग में निर्देश दिए गए हैं कि सभी जिलों के एसपी, डीएसपी, थाना प्रभारी अधिक से अधिक समय फील्ड में रहे और मुख्य मार्गों के साथ-साथ चोर रास्तों की विशेष निगरानी रखें।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि सीमा रेंज पुलिस सीमा पर तैनात बीएसएफ के साथ पूरी तरह संपर्क बनाए हुए हैं जबकि बीएसएफ के नाकों के बाद पुलिस के नाके विशेष तौर पर लगाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!