ट्वीटर पर बधाई देने तक ही सीमित रही कैप्टन की हौसला अफजाई, वैल्कम पर पिता ने खर्चे 70,000 रुपए

Edited By Sonia Goswami,Updated: 16 Apr, 2018 12:10 PM

india s vikas thakur win bronze medal

गोल्ड कोस्ट की कॉमनवैल्थ खेलों में देश के लिए वेट लिफ्टिंग का ब्रांज मैडल जीतने वाले 24 वर्षीय विकास ठाकुर ने जब 69 देशों को पछाड़ते हुए आस्ट्रेलिया की धरती पर तिरंगा फहराया तो प्रधानमंत्री मोदी ने भी उसे ट्वीट करके बधाई दी

लुधियाना (विक्की): गोल्ड कोस्ट की कॉमनवैल्थ खेलों में देश के लिए वेट लिफ्टिंग का ब्रांज मैडल जीतने वाले 24 वर्षीय विकास ठाकुर ने जब 69 देशों को पछाड़ते हुए आस्ट्रेलिया की धरती पर तिरंगा फहराया तो प्रधानमंत्री मोदी ने भी उसे ट्वीट करके बधाई दी, लेकिन जब पंजाब का यह पदक विजेता रविवार को अपने शहर लुधियाना पहुंचा तो किसी भी प्रशासनिक अधिकारी और सरकार के प्रतिनिधि ने उसके स्वागत में शामिल होना जरूरी नहीं समझा। 


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी विकास को ट्वीटर पर बधाई देकर उसकी हौसलाअफजाई की, लेकिन वापसी पर उसके स्वागत के लिए किसी भी अधिकारी की ड्यूटी तक नहीं लगाई।  सरकार व प्रशासन की बेरुखी का सबूत उस समय देखने को मिला जब अपने बेटे की उपलब्धि की खुशी में विकास के पिता बृज लाल ठाकुर ने ही अपनी जेब से 70,000 रुपए खर्च करके घर के सामने बने पार्क में एक लंच समारोह करवाया और वहां भी उसे बधाई देने सतारूढ़ कांग्रेस का कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा।  गोल्ड कोस्ट की अचीवमैंट को बयां करती काले रंग की टी-शर्ट और गले में कांस्य पदक पहन सज रहा विकास रेलवे स्टेशन पर सुबह 11.30 बजे शताब्दी ट्रेन से ज्यों ही  बाहर आया तो ढोल की थाप के बीच पारिवारिक सदस्यों व दोस्तों ने उसके गले में फूल मालाएं पहनाकर उसका भव्य स्वागत किया।  बहन अभिलाषा ने भाई के माथे पर तिलक लगाकर परम्परागत ढंग से उसका स्वागत किया। इसके बाद दोस्त उसे खुली जीप में स्टेशन से उसके रेलवे कालोनी रेखी सिनेमा के नजदीक स्थित उसके घर तक लाए। 

 

प्रशासन ने बधाई तक नहीं दी : पिता
विकास के पिता बृज लाल ठाकुर ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि विकास ने देश के लिए इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है लेकिन जिला प्रशासन की ओर से बधाई के लिए एक फोन तक नहीं आया। हरियाणा सरकार के अधिकारी अपने राज्य के खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वयं आगे रहते हैं। अगर पंजाब में भी ऐसा हो तो खिलाड़ी उत्साहित होंगे। मेरे बेटे को देश का नाम रोशन करने की और खुशी दे सकूं इसलिए मैंने अपनी जेब से 70 हजार रुपए खर्च करके उसके लिए बाकायदा समारोह रखा ताकि उसके स्वागत को आए दोस्त व रिश्तेदार विकास की जीत का जश्न मना सकें। 


 

पेरैंट्स व दोस्तों ने खुशी को किया दोगुना : विकास 
लुधियाना में पहुंचने पर किसी भी विधायक, नेता व अधिकारी की ओर से स्वागत न किए जाने बारे पूछने पर विकास ने कहा कि उसे यहां स्वागत होने की कोई उम्मीद नहीं थी, इसलिए इस बात का कोई मलाल नहीं है। खुशी तो इस बात की है कि देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री के अलावा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग ने उसे ट्वीट करके बधाई दी। विकास ने कहा कि स्टेशन पर मेरे पेरैंट्स व दोस्तों ने जिस तरह मेरा स्वागत किया है उसने मेरी खुशी को दोगुना कर दिया है। 

 

पिछली बार हुआ था शानदार स्वागत 
विकास ने कॉमनवैल्थ खेलों में लगातार दूसरी बार  मैडल जीता है।  इससे पहले वर्ष 2014 ग्लासगो कॉमनवैल्थ खेलों में उसने 85 कि.ग्रा. भार वर्ग में सिल्वर मैडल जीता था जिसके बाद लुधियाना आने पर प्रशासन ने उसका शानदार स्वागत किया था। लेकिन इस बार 95 कि.ग्रा. भार वर्ग में उसकी उपलब्धि पर प्रशासन ने  उसका वैल्कम करने की जरूरत नहीं समझी। रेलवे स्टेशन पर खड़े विकास के अभिभावकों की  आंखें सतारूढ़ पार्टी के किसी विधायक या नेता के अलावा प्रशासनिक अधिकारी के आने का इंतजार कर रही थीं। 

 

रेलवे, साई और क्लब ने भी किया वैल्कम 
रेलवे के अधिकारियों के अलावा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लुधियाना स्थित साई ट्रेङ्क्षनग सैंटर के इंचार्ज हरबंस सिंह भी विशेष रूप से स्टेशन व विकास के घर पर मौजूद रहकर उसके स्वागती समारोह का हिस्सा बने। वहीं रखबाग स्थित लुधियाना वेट लिङ्क्षफ्टग एंड बॉडी बिल्डिंग क्लब के जनरल सैक्रेटरी एडवोकेट अजय चोपड़ा, कैशियर सुनील पुरी, क्लब इंचार्ज मङ्क्षनद्र सिंह मनी, साहिल पुरी, मयंक चोपड़ा, सार्थक, ज्वाइंट सैक्रेटरी गुरबीर सिंह भोला ने भी विकास का स्टेशन पर पहुंचते ही फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!