अमृतसर में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामले सेहत विभाग के लिए चिंता का विषय

Edited By Mohit,Updated: 26 May, 2020 10:18 PM

increasing cases of corona virus in amritsar

कोरोना वायरस के लगातार जिले में बढ़ रहे मामलों ने सेहत विभाग के लिए चिंता खड़ी कर दी है।

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोरोना वायरस के लगातार जिले में बढ़ रहे मामलों ने सेहत विभाग के लिए चिंता खड़ी कर दी है। विभाग अभी तक कम्युनिटी से सामने आने वाले केसों की गहराई जाने में असफल साबित हुआ है। पंजाब में सबसे ज्यादा अमृतसर में कोरोना के 337 मरीज होने के कारण लोगों में अब दहशत का माहौल पाया जा रहा है। सरकार ने यदि अमृतसर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों पर लगाम लगाने के लिए गंभीरता ना दिखाई तो आने वाले दिनों में परिणाम काफी घातक साबित हो सकते हैं।

जानकारी अनुसार कोरोना वायरस की महामारी के कारण जिला इस समय रेड जोन में है। पंजाब सरकार द्वारा लोगों को वायरस से बचाने के लिए राज्य में कर्फ्यू लगाया गया था, परंतु अब जिस प्रकार लोग सड़कों पर घूम रहे हैं सरकार की सारी मेहनत पर उन्होंने पानी फेर दिया है। कम्युनिटी से सामने आने वाले केस धड़ाधड़ बढ़ रहे हैं। सेहत विभाग जो लोगों की सेहत की सुरक्षा करने का दावा करता है उसे ही नहीं पता है कि आखिर कम्युनिटी से कोरोना कहां से फैल रहा है। लोग जब विभाग के अधिकारियों से कम्युनिटी से सामने आने वाले केसों के बारे में पूछते हैं तो अधिकारी भी बेबस होकर उन्हें बताते हैं कि पता नहीं चल रहा कि आखिरकार कम्युनिटी से कहां पर वायरस फैला हुआ है। 
 

विभाग द्वारा विभिन्न सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का दावा तो किया गया है परंतु अभी तक इन वार्डों में कोई भी मरीज दाखिल नहीं किया गया है। विभाग के जिला मलेरिया अधिकारी डॉक्टर मदन मोहन तथा उनकी टीम में शामिल अन्य कर्मचारी मेहनत तथा लगन से काम कर रहे हैं। डॉक्टर मदन के नेतृत्व वाली टीम पिछले 2 महीनों से छुट्टी वाले दिन भी सिविल सर्जन कार्यालय में देर शाम तक कोरोना के संबंध में काम कर रही है जबकि कोरोना से जुड़े कामों में दूसरे अधिकारी काम के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे हैं। जिले में मरीजों का आंकड़ा 337 हो गया है जिनमें से 6 मरीजों की मौत हो चुकी है तथा 30 मरीज सरकारी अस्पताल में उपचारधीन हैं।जबकि 300 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!