एमरजैंसी स्थिति में Whatsapp नंबर पर Application भेजकर मांगी जा सकती है मदद

Edited By Sunita sarangal,Updated: 24 Mar, 2020 04:30 PM

in emergency take help by send an application to whatsapp number

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू दौरान जिला प्रशासन बठिंडा ने निवासियों के लिए एमरजैंसी स्थितियों में मदद की व्यवस्था की है। जिले के डिप्टी कमिश्नर श्री बी. श्रीनिवासन ने बताया कि....

बठिंडा: कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू दौरान जिला प्रशासन बठिंडा ने निवासियों के लिए एमरजैंसी स्थितियों में मदद की व्यवस्था की है। जिले के डिप्टी कमिश्नर श्री बी. श्रीनिवासन ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए दफ्तर डिप्टी कमिश्नर की पहली मंजिल पर स्थित कमरा नंबर 209 में मोनिटरिंग सैल स्थापित किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस सैल में दिन-रात कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। डिप्टी कमिश्नर श्री बी. श्रीनिवासन ने बताया कि कंवरजीत सिंह पी.सी.एस (अंडर ट्रेनिंग) और मनिंदरजीत कौर पी.सी.एस. (अंडर ट्रेनिंग) इस सैल के नोडल अधिकारी हैं। इसके बिना यदि किसी नागरिक को बहुत ही जरूरी काम के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत हो तो व्यक्ति अपनी रिक्वेस्ट लिखकर जिसमें काम का विवरण बताते हुए और अपनी पहचान का कोई सबूत साथ में भेजते हुए कंट्रोल रूम के वाट्सएप नंबर पर भी अर्जी भेज सकते हो।

यहां स्पष्ट किया जाता है कि अर्जी सिर्फ बहुत ही जरूरी काम के लिए होनी चाहिए। इस तरह प्राप्त अर्जी की पड़ताल करने के बाद यदि वह अयोग्य हुई तो घर से बाहर निकलने की आज्ञा नहीं मिलेगी। वाट्सएप नंबर 70096-65875 पर ही अर्जी भेजी जा सकती है या इसके इलावा ई.मेल. आई.डी. covid19bti@gmail.com पर भी अपनी अर्जी भेज सकते हो। इसके इलावा किसी भी सूचना के लिए इस नंबर 0164-2241290 पर संपर्क किया जा सकता है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्टाफ को हिदायत की गई है कि आधे घंटे में अर्जी का निपटारा किया जाए।

जिक्रयोग्य है कि कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के सख्त कदम उठाने के बावजूद देश में इससे पीड़ित होने वाले और मरने वाले लोगों की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जी रही है। सोमवार हिमाचल प्रदेश, मुम्बई और पश्चिमी बंगाल में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!