डिफाल्टर उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर, अब काम नहीं आएगी कोई भी चालाकी

Edited By Vatika,Updated: 21 Apr, 2021 01:29 PM

important news for defaulters

बिजली के बिल की अदायगी ना करने की आड़ में बिजली मीटरों को आग के हवाले करने वाले उपभोक्तों की अब खैर नहीं है।

लुधियाना,(सलूजा) : बिजली के बिल की अदायगी ना करने की आड़ में बिजली मीटरों को आग के हवाले करने वाले उपभोक्ताओं की अब खैर नहीं है। क्योंकि पावरकॉम लुधियाना ने ऐसे उपभोक्ताओं से निपटने हेतु एक ऐसी रणनीति बना ली है कि उनकी चालाकी किसी काम नहीं आएगी।

केन्द्रीय जोन पावरकॉम लुधियाना के चीफ इंजीनियर भुपिंदर खोसला ने आज इस महत्वपूर्ण मुद्दें पर विभाग के अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग की। जिसमें उन इलाकों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें इस तरह के अधिक मामले सामने आ रहे है। इन इलाकों में समार्ट बिजली मीटर लगाने का फैसला लिया गया है। इन मीटरों का विभाग को यह फायदा होगा कि यदि कोई भी डिफाल्टर उपभोक्ता बिजली मीटर के साथ किसी स्तर पर छेड़छाड़ या फिर मीटर को आग लगा कर यह सोचेगा कि अब उसको बिजली बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा तों यह उसकी बड़ी भूल होगी।

क्योंकि विभाग के पास सैफ में उपभोक्ता का सारा बिलिंग डॉटा खपत चलने के साथ ही रिकार्ड हो जाएगा कि इस उपभोक्ता का मीटर किस तारीख को लगा था और किस दिन मीटर ने काम करना बंद कर दिया। इससे बिजली उपभोक्ता के पास बिजली बिल के मामलें में झूठ बोलने संबधी कोई गुजाइंश ही नहीं बचेगी। ऐसे उपभोक्तों के खिलाफ पावरकाम बनती कानूनी कारवाई भी करेगा ताकि जनता में यह संदेश जाए कि इस तरह की हरकते करने वाले उपभोक्तों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!