कैप्टन की मिलीभगत से चल रहीं बादलों की गैर कानूनी बसें : AAP

Edited By Vatika,Updated: 13 Feb, 2019 05:27 PM

illegal buses of badal running from collusion of captain

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमन अरोड़ा ने कहा है कि पंजाब सरकार के संरक्षण में दिल्ली एयरपोर्ट तक बादल परिवार से संबंधित इंडो-कैनेडियन और अन्य प्राईवेट आपरेटर पंजाब के लोगों को लूट रहे हैं।

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमन अरोड़ा ने कहा है कि पंजाब सरकार के संरक्षण में दिल्ली एयरपोर्ट तक बादल परिवार से संबंधित इंडो-कैनेडियन और अन्य प्राईवेट आपरेटर पंजाब के लोगों को लूट रहे हैं।
PunjabKesari
अरोड़ा ने आज विधानसभा में दस्तावेजों के आधार पर बताया कि बादल परिवार मोटर व्हीकल एक्ट के सैक्शन 73 के अंतर्गत जारी होते कंट्रैक्ट कैरेज परमिट के अधीन पंजाब के अमृतसर, जीरकपुर, मोहाली और अन्य शहरों से दिल्ली अंतर राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक प्रति सवारी तीन हजार रुपए तक के किराए पर बसें चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सरकार यदि पंजाब के लोगों की हितैषी हो तो इंडो-कैनेडियन समेत सभी प्राईवेट बसों को बंद कर सकती है । नियमों के अनुसार हर सवारी के नाम की सूची बस चालक के पास लाजिमी होती है। इसलिए अगर सरकार चाहे तो बस चालक की सूची से ही फंस जाएंगे ।
PunjabKesari
अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार सचमुच गंभीर हैं तो अमृतसर से अंबाला तक पंजाब में 300 किलोमीटर तक गैर-कानूनी चल रहीं बादलों की बसों पर नकेल कसे, दिल्ली में सिर्फ 25-30 किलोमीटर ही चलती हैं, क्योंकि दिल्ली सरकार के अधिकारी केजरीवाल की जगह ऐल.जी के अधीन हैं, जिस कारण केजरीवाल कोशिश करने के बावजूद बादलों की बसों पर कार्यवाही नहीं कर सके। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि केजरीवाल सरकार पंजाब सरकार की बसों को एयरपोर्ट तक चलने नहीं देती। पंजाब सरकार की बसें मोटर व्हीकल एक्ट 72 अधीन स्टेज कैरियर परमिट पर दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे तक ही जा सकती हैं।राज्य सरकार ऐसा करने के लिए भी तैयार नहीं जिससे बादलों की बसों का धंधा बंद न हो जाए। अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ एक-दूसरे के राज्य में बसें चलाने के लिए रैसीप्रोकल (बदले में) समझौता भी 2001 के बाद नहीं किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!