अदालत की शरण में जा सकते हैं अवैध बिल्डिंगों व कालोनियों के मालिक

Edited By Anjna,Updated: 22 Jun, 2018 07:22 AM

illegal building

लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक सप्ताह पहले शहर में 35 स्थानों पर छापेमारी करके अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों के मामले चैक करने के बाद अधिकारियों और बिल्डिंगों पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे परंतु अब अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों की...

जालंधर (खुराना): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक सप्ताह पहले शहर में 35 स्थानों पर छापेमारी करके अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों के मामले चैक करने के बाद अधिकारियों और बिल्डिंगों पर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे परंतु अब अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों की सूची 97 तक पहुंच जाने के बाद शहर में हड़कम्प-सा मच गया है और नवजोत सिद्धू द्वारा दी गई 97 बिल्डिंगों व कालोनियों की सूची हौवा बनी हुई है।

नवजोत सिद्धू ने 15 दिनों के भीतर सभी अवैध बिल्डिंगों बारे मेयर से रिपोर्ट मांगी है। इस कारण माना जा रहा है कि मेयर द्वारा आने वाले दिनों में इन बिल्डिंगों की जांच करवाई जाएगी और जो रैगुलर हो सकने वाली होगी उनके पैसे सरकारी खजाने में जमा करवाए जाएंगे और बाकियों पर कार्रवाई की तैयारी की जाएगी। इस बीच पता चला है कि नवजोत सिद्धू की कार्रवाई में कमियों के चलते अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों के मालिक अदालत की शरण ले सकते हैं।

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने एक और अवैध कालोनियों को रैगुलर करवाने बारे पॉलिसी घोषित कर रखी है जिसकी अवधि अभी 2 माह बाकी है। उसके बाद भी पैनल्टी देकर फाइल जमा करवाई जा सकती है परंतु दूसरी ओर पुरानी कटी अवैध कालोनियों पर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं जिसका अदालत कड़ा संज्ञान ले सकती है। इसी तरह जिस प्रकार जोशी अस्पताल तथा हीट सैवन बिल्डिंगों के मालिकों ने अदालत से स्टे आर्डर ले लिए हैं, वैसे ही मामले अन्य बिल्डिंग मालिकों के भी सामने आ सकते हैं। 

राजनगर निवासी रिंकू के हक में उतरे 
बस्ती बावा खेल राज नगर में विधायक रिंकू के पक्ष में एक बैठक हुई। इस दौरान संजीव दुआ, प्रधान प्रीतम सिंह, ओम प्रकाश काका, जसविंद्र मठारू, बिल्ला राम, नरिंद्र वर्मा, हैदर अली, डा. हरबंस गिल, रेशम सिंह भट्ठी आदि ने कहा कि विधायक रिंकू ने गरीब लोगों के पक्ष में जो स्टैंड लिया है, वह सराहनीय है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!