भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार IAS और सहायक सचिव की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

Edited By Kalash, Updated: 22 Jun, 2022 10:12 AM

ias and assistant secretary arrested in corruption case

जिला अदालत ने आई.ए.एस. संजय पोपली और उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को

मोहाली (संदीप): जिला अदालत ने आई.ए.एस. संजय पोपली और उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को 4 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को सीवरेज बोर्ड में तैनाती के दौरान करोड़ों रुपए की अदायगी की एवज में ठेकेदार से 1 प्रतिशत कमीशन लेने के आरोप में आई.ए.एस. संजय पोपली और उनके सहायक सचिव संदीप वत्स को गिरफ्तार किया था। विजिलेंस ने केस की जांच का हवाला देते हुए दोनों आरोपियों के 7 दिन के रिमांड की मांग की थी। वहीं, अदालत से जाते समय आई.ए.एस. पोपली ने पूरी तरह से चुप्पी साधे रखी। उन्होंने केवल इतना ही कहा कि नियम के तहत वह कुछ बोल नहीं सकते हैं। 

केस को लेकर 35 ठेकेदारों से करनी है पूछताछ
अदालत में सुनवाई के दौरान विजिलेंस ने दलील दी कि आई.ए.एस. पोपली पर वॉटर एवं सीवरेज बोर्ड का सी.ई.ओ. रहते हुए सहायक सचिव की मदद से ठेकेदार से 7 करोड़ से अधिक की रकम के प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद जारी होने वाली रकम के लिए 1 प्रतिशत कमीशन लिए जाने के आरोप हैं। केस की जांच के संबंध में विजिलेंस अब 30 से 35 ठेकेदारों से पूछताछ करेगी जिसके चलते ही 7 दिन के रिमांड की मांग की गई थी। 

वहीं, बचाव पक्ष ने दलील दी कि विजिलेंस ने जांच करने के बाद ही केस दर्ज किया है। उसके पास केस के संबंध में वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मौजूद है तो ऐसे में आरोपियों से लंबी पूछताछ की क्या जरूरत है।

शिकायत देने में आखिर क्यों की गई देरी
बचाव पक्ष ने दलील दी कि विजिलेंस ने जिस वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया है, वह फरवरी माह की बताई जा रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर शिकायत देने में इतना समय क्यों लगाया गया। जिस वीडियो के आधार पर केस दर्ज किया गया है उसमें आई.ए.एस. संजय पोपली नहीं है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!