होशियारपुर पुलिस सोशल नेटवर्किंग के जरिए कर्फ्यू के दौरान लोगों को पहुंचाएगी मदद

Edited By Mohit,Updated: 25 Mar, 2020 10:04 PM

hoshiarpur hindi news

कर्फ्यू के दौरान लोगों को हो रही समस्याओं के निपटारे के लिए एस.एस.पी.गौरव गर्ग की तरफ से..............

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): कर्फ्यू के दौरान लोगों को हो रही समस्याओं के निपटारे के लिए एस.एस.पी.गौरव गर्ग की तरफ से बुधवार को एक नई पहल सोशल नेटवर्किंग के जरिए भी लोगों से संपर्क साध मुसीबत के समय में मदद उपलब्ध करवाने की दिशा में पहल की है। होशियारपुर लड़ रहा कोरोना से थीम पर उन्होंने कुल 6 व्हाट्सएप मोबाइल नंबर व्हाट्सएप नंबर 79733-63708, 81467-20937, 85281-49900, 98555-41006, 99147-18387 और 95019-63234 पर आधारित कंट्रोल रूम का गठन कर लोगों से मदद के लिए संपर्क करने को कहा है। पुलिस की ओर से इन डिजीटल सेवाओं के माध्यम से ही लोगों को हर तरह से जानकारियां दी जाएगी व इसी माध्यम से उनसे सुझाव भी लिए जाएंगे। 

PunjabKesari

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जिले में 23 मामले दर्ज
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शहर में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने जिले में कुल 23 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा बुधवार को सुबह कर्फ्यू के बीच सडक़ों पर बेवजह घूमते वाहन चालकों और लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया। इस दौरान लोग अस्पताल में इलाज जैसी बहानेबाजी भी कर रहे हैं हालांकि पर्ची दिखाने वालों को ही आगे जाने दिया जा रहा था। 

पुलिस की सख्ती के आगे तमाशबीन परेशान
बुधवार को पुलिस विभिन्न चौक व चौराहों पर बेवजह नजारा देखने के लिए घर से निकले कई लोगों को काफी जिल्लत झेलने को मजबूर होना पड़ा। कई जगहों पर बार बार चेतावनी देने के बाद भी तमाशबीन लोग जब पुलिस के साथ कहासुनी पर उतरने लगे तो पुलिस लाचार हो उन्हें ना सिर्फ उठक-बैठक बल्कि आगे से इस तरह की गलती नहीं करने की चेतावनी दे छोड़ दिया वहीं 23 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया।

मोहल्लों में सायरन बजाते घूमी पुलिस की गाड़ियां
कफ्र्यू के बीच सुबह कुछ लोग बाहर सडक़ों पर निकले तो पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया। शहर भर के चौक-चौराहों पर कड़ी नाकाबंदी कर दी गई। जो भी घर से बाहर वाहनों पर घूमता दिखा उसके खिलाफ सख्त रवैया अपनाया गया। शहर भर के मोहल्लों में पुलिस की गाडिय़ां सायरन बजाकर घूमती रहीं। इसके बाद जाकर लोगों का घर से बाहर निकलना कम हुआ।

होशियारपुर पुलिस मुसीबत की घड़ी में आपके साथ: एस.एस.पी. गौरव गर्ग
संपर्क करने पर एस.एस.पी.गौरव गर्ग ने बताया कि पुलिस ने मुश्किल की इस घड़ी में लोगों की सहायता के लिए स्पैशल पुलिस कंट्रोल रूम की स्थापना कर कुल 6 व्हाट्सएप मोबाइल नंबर जारी की है। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मचारियों को हिदायत दी है कि सडक़ों पर बेवजह घूमने वालों को तुरंत घर लौटने को कहा जाए व नहीं मानने पर उनके खिलाफ पूरी तरह से सख्ती बरते। 

कर्फ्यू के दौरान चूंकि अब हर तरह की दुकानें बंद कर दी गई हैं, इसलिए लोगों को बाहर निकलने की कोई जरूरत नहीं है। जिला प्रशासन की तरफ से भी लोगों को सहायता उपलब्ध करवाने की योजना को लागू कर दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोग खुद सावधानी बरतें और बेवजह घरों से न निकले क्योंकि कोरोना से बचने का एक ही रास्ता है घर के अंदर रहें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!