हरसिमरत ने ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ और '1984 दंगों' पर कांग्रेस को घेरा

Edited By Vaneet,Updated: 07 Feb, 2019 07:24 PM

harsimrat surrounds congress operation blue star and 1984 riots

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ और 1984 के दंगों के लिए गुरूवार को लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर ...

नई दिल्ली/चंडीगढ़: केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ और 1984 के दंगों के लिए गुरूवार को लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर हमला किया। 

PunjabKesari

कांग्रेस ने की अल्पसंख्यक सिख समुदाय को नष्ट करने की कोशिश 
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर जारी चर्चा के दौरान बादल ने कहा कि आज कांग्रेस अल्पसंख्यकों के हित की बात करती है, लेकिन वास्तव में एक समय कांग्रेस ने अल्पसंख्यक सिख समुदाय को नष्ट करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा ‘‘हमारे धार्मिक स्थानों पर टैंकों और तोपों से हमले किए गए। सिख समुदाय को नष्ट करने के लिए उनके कत्लेआम की खुली छूट दे दी गई और अब कांग्रेस कातिलों को बचाने में जुटी है।’’  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में 1984 दंगों के एक मामले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को सजा हुई जबकि कांग्रेस ने उल्टे दंगे के एक अन्य आरोपी को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया है। 

Image result for किसानों

कांग्रेस ने किया पंजाब के लोगों के साथ धोखा
किसानों की कर्ज माफी को कांग्रेस का झूठ करार देते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में पार्टी की सरकार बने डेढ़ साल हो गए लेकिन वहां किसानों का ऋण अब तक माफ नहीं हुआ है। राज्य में दो साल में 700 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। सरकार ने हर किसान की आत्महत्या पर परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा तथा एक सदस्य को नौकरी का वादा किया था, लेकिन किसी को न तो मुआवजा मिला न ही नौकरी। बादल ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। इन तीनों राज्यों में भी सरकार बने दो महीने हो गए हैं और अब तक किसी का कर्ज माफ नहीं किया गया है। 

Image result for pm modi
हरसिमरत ने की मोदी सरकार की तारीफ 
उन्होंने 10 करोड़ परिवारों के लिए पांच लाख रुपए सालाना तक के मुफ्त इलाज वाली आयुष्मान योजना के लिए मोदी सरकार की तारीफ की और इसे लागू नहीं करने के लिए पंजाब सरकार की खिंचाई की। पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आज अंधकारमय वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत चमकदार सितारे की तरह है। वह दुनिया की सबसे तेजी से बढऩे वाली अर्थव्यवस्था है तथा कारोबार की आसानी की रैंकिंग में लंबी छलांग लगाकर वह 77वें स्थान पर पहुंच चुका है।  

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!