CM चन्नी द्वारा लगाए आरोपों से नाराज हरसिमरत बादल, किए बड़े सवाल

Edited By Sunita sarangal,Updated: 12 Nov, 2021 10:00 PM

harsimrat badal angry with the allegations made by cm channi

शिरोमणि अकाली सांसद हरसिमरत कौर बादल ने विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान अकाली दल के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर चन्नी पर तीखा हमला बोला। इस दौरान हरसिमरत बादल ने कहा कि कल विधानसभा का सेशन सिर्फ दिखावा का...

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली सांसद हरसिमरत कौर बादल ने विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान अकाली दल के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर चन्नी पर तीखा हमला बोला। इस दौरान हरसिमरत बादल ने कहा कि कल विधानसभा का सेशन सिर्फ दिखावा का था। जहां शिरोमणि अकाली विधायकों को अंदर जाकर लोगों के मुद्दों को उठाने नहीं दिया। चरणजीत सिंह चन्नी अपनी पीठ थपथपाने के लिए सिर्फ एकतरफा एकालाप दिया। उस एकालाप में मुख्यमंत्री चन्नी ने अकाली दल पर आरोप लगाया था।

हरसिमरत  बादल ने कहा कि 5 साल में जो कुछ भी कांग्रेस की देना है वह सभी आरोप अकाली दल पार्टी के ऊपर लगाए गए। उन्होंने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जानना चाहती है कि आज तक घर-घर नौकरी क्यों नहीं मिली, 90 हजार करोड़ का हर किसान का कर्जा माफ क्यों नहीं हुआ। अभी तक नरमे और ओलावृष्टि से नुक्सान फसल का मुआवजा क्यों नही मिला। किसानों को डीए पी। खाद उपलब्ध न होने के मुद्दे पर हरसिमरत बादल ने कहा कि किसानों में आक्रोश है और इसकी कालाबाजारी की जा रही है। यह ब्लैकमेल आपके मंत्री कर रहे हैं या आप कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों में व्यवस्था करने के लिए एक तरफ आपने किसानों के लिए क्या किया है।  

हरसिमरत बादल ने आगे कहा कि पानी व बिजली मामला प्रकाश सिंह बादल ने भी कर दिए थे। बी.एस.एफ. के मुद्दे लोकर हरसिमरत ने सी.एम. चन्नी को कहा कि आधा पंजाब तो आपने केंद्र को सौंप दिया है। आरोप अकाली दल पर लगा रहे हैं। लेकिन आपके पहले मुख्यमंत्री कैप्टन ने भाजपा के साथ तीन कृषि कानून पारित किए गए हैं। कैप्टन किसानी को केंद्र को बेच आए और सी.एम. चन्नी आधा पंजाब केंद्र के हवाले कर आए। 

हरसिमरत बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी तो पंजाब की जेलों को पहले ही बी.एस.एफ. के हवाले कर आए, कि पंजाब पुलिस निकम्मी है, उसके पास क्षमता नहीं है। उन्होंने याद् दिलाते हुए कहा कि जब उनके समय में पठानकोट और दीनानगर से सीमा पार से अटैक हुआ इसी पुलिस ने केंद्र की पुलिस पहुंचने से पहले सभी हालातों पर काबू पाया था। पंजाब के विकास को उन्होंने कहा कि सड़को का निर्माण भी अकाली दल की सरकार के समय हुआ था। मोहाली एयरपोर्ट हो या कोई और एयरपोर्ट सभी बादल साहब की देन है। जो विमान लुधियाना, पठानकोट, जालंधर, बठिंडा के लिए चलाए गए थे उन्हें भी आपकी सरकार द्वारा बंद करवा दिए गए। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार सिर्फ ऐलान पर ऐलान ही कर रही है। जनता मिला कुछ भी नहीं है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!