हरपाल चीमा ने वित्त मंत्री पर कसा तंज, CM चन्नी को दी ये सलाह

Edited By Kamini,Updated: 17 Nov, 2021 08:41 PM

harpal cheema took a jibe at the finance minister gave this advice to cm channi

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने चन्नी सरकार द्वारा की जाने वाली दैनिक घोषणाओं को चुनावी स्टंट करार दिया और चन्नी सरकार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सवालों का खुले मंच पर जवाब देना...

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने चन्नी सरकार द्वारा की जाने वाली दैनिक घोषणाओं को चुनावी स्टंट करार दिया और चन्नी सरकार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सवालों का खुले मंच पर जवाब देना चाहिए जो चन्नी सरकार द्वारा किए गए ऐलानों को 3 महीनों का उन्होंने चन्नी सरकार की घोषणाओं को तीन महीने जुमले करार देते हुए कहा कि पंजाब सरकार का खजाना भी खाली है। बुधवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में हरपाल सिंह चीमा ने कहा पंजाब सरकार जब किसी जनकल्याणकारी कार्य की घोषणा करती है तो 'आप' उसका स्वागत करती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी पंजाब के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सरकार घोषणाओं को जुमला बता रही है। इसलिए हर नागरिक को डर है कि ये चन्नी सरकार की कार्य हैं या पंजाब की जनता को गुमराह करने वाली घोषणाएं हैं।

उन्होंने कहा कि आज भी यह संदेहास्पद है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरह महज घोषणा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इन सभी घोषणाओं की पटकथा प्रशांत किशोर की शैली में लिखी गई है, जिन्होंने 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह को गुटखा साहिब को कर्जमाफी पूरा करने, ड्रग्स की रीढ़ तोड़ने और दोषियों को सजा दिलाने की शपथ दिलाई थी। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पार्टी ही सभी वादों से मुकर गई।  हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी पिछले 15 साल से जो मुद्दे उठा रही है कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी उन्हीं मुद्दों की बात करते हैं। 

हरपाल चीमा ने कहा कि 'आप' शुरू से ही कहती रही है कि पहले साढ़े 4 साल कैप्टन की सरकार और अब पिछले ढाई महीने में चन्नी की सरकार पंजाब की जनता को गुमराह कर वोट बैंक की राजनीति कर रही है। मनप्रीत बादल पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस सरकार में सबसे बड़ी दोहरी भूमिका निभा रहे हैं जो पहले कैप्टन के वित्त मंत्री थे और अब चरणजीत सिंह चन्नी के वित्त मंत्री हैं, लेकिन उससे पहले प्रकाश सिंह बादल वित्त मंत्री भी थे। चीमा ने कहा मनप्रीत बादल करीब 13 साल से पंजाब के वित्त मंत्री हैं, लेकिन दुर्भाग्य से मनप्रीत बादल के मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला कि पंजाब का खजाना भरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल एक साथ बैठकर खुले मंच पर समझाएं कि पंजाब के खजाने की असली स्थिति क्या है क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू खजाना खाली होने की बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री चन्न हर दिन नए चुनावी का ऐलान कर रहे हैं। 'आप' नेता ने मुख्यमंत्री चन्नी से घोषणा नहीं करने बल्कि कार्रवाई करने को कहा क्योंकि कांग्रेस सरकार के लिए अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने का समय आ गया है। मुख्यमंत्री चन्नी को संबोधित करते हुए चीमा ने मांग की उनक बात छोड़ो वह विपक्ष से हैं। उनकी जिम्मेदारी पंजाब के भविष्य के मुद्दों को उठाना है। मुख्यमंत्री को कम से कम अपने अध्यक्ष (नवजोत सिद्धू) के सवालों का जवाब देना चाहिए जो 'आप' द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं को उठा रहे हैं।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!